scriptजो स्टूडेंट फेल हो गए वे 19 मई तक करें रूक जाना नहीं के लिए आवेदन | Apply for Ruk Jana Nahi till May 19 | Patrika News
दमोह

जो स्टूडेंट फेल हो गए वे 19 मई तक करें रूक जाना नहीं के लिए आवेदन

कक्षा दसवीं व बारहवीं की वार्षिक परीक्षा 2022 में फैल विद्यार्थियों को रुक जाना नहीं में प्रवेश दिलाने की जिम्मेदारी भी 19 मई तक आवेदन करें.

दमोहMay 15, 2022 / 04:50 pm

Subodh Tripathi

19may.jpg

दमोह. जिला शिक्षा अधिकारी एस के मिश्रा की अध्यक्षता में जिले के समस्त विकासखंड शिक्षा अधिकारी, उत्कृष्ट विद्यालयों के प्राचार्य व मॉडल स्कूलों के प्राचार्य की बैठक का आयोजन शनिवार को किया गया। इस बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी एस के मिश्रा ने अपने बताया कि शासन की महत्वाकांक्षी योजना आ लौट चलें व रुक जाना नहीं के अंतर्गत 19 मई तक विद्यार्थियों के कक्षा 10 वीं व 10 वीं में परीक्षा आवेदन फार्म की प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए प्रत्येक विकासखंड के उत्कृष्ट विद्यालय में 17 मई 2022 को 11 बजे से कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

सहायक संचालक आरएस राजपूत द्वारा सभी प्राचार्य को इस संबंध में विद्यार्थियों की सूची उपलब्ध कराई गई है सभी प्राचार्य सूची अनुसार विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों से संपर्क कर संपूर्ण जानकारी 17 मई को बैठक के दौरान प्रस्तुत करेंगे।

एपीसी मोहन राय ने सभी को संबोधित करते हुए बताया कि कक्षा दसवीं व बारहवीं की वार्षिक परीक्षा 2022 में फैल विद्यार्थियों को रुक जाना नहीं में प्रवेश दिलाने की जिम्मेदारी भी 19 मई तक सभी प्राचार्यो को सौंपी गई है। सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को संपूर्ण प्रक्रिया की मॉनिटरिंग के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही विकासखंड स्तरीय बैठक की मानिटरिंग भी संभाग एवं जिला स्तर की टीमों द्वारा की जावेगी।

बैठक का प्रतिवेदन उसी दिन शाम को तैयार किया जाएगा, जो भोपाल भेजा जाना है। सभी से सत प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति हेतु पूर्ण मनोयोग से कार्य करने की अपेक्षा की गई है। ताकि शासन की मंशा अनुरूप सभी को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो