scriptनींबू मिर्ची की माला पहन भाजपा को सिंधिया ने लगाई मिर्ची | Arrived before time, 20 minutes waiting on helipad | Patrika News
दमोह

नींबू मिर्ची की माला पहन भाजपा को सिंधिया ने लगाई मिर्ची

बेमिसाल 15 साल में जनता हैरान, परेशान, समय से पहले पहुंचे, 20 मिनट किया हैलीपेड पर इंतजार

दमोहNov 21, 2018 / 12:21 pm

Rajesh Kumar Pandey

Arrived before time, 20 minutes waiting on helipad

Arrived before time, 20 minutes waiting on helipad

दमोह. मैं नींबू मिर्ची की माला पहन रहा हूं, लेकिन मिर्ची भाजपाईयों को लग रही है। कुल 15 मिनट के भाषण में कह गए कि भाजपा के बेमिसाल 15 साल में नौजवान व किसान सभी हैरान परेशान हैं।
उक्ताशय की बात मप्र कांग्रेस कमेटी चुनाव प्रचार अभियान के संयोजक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पटेरा में कांग्रेस प्रत्याशी हरिशंकर चौधरी की आमसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि जब तक भाजपा को हरा नहीं दूंगा तब तक फूल की माला नहीं पहनूंगा। मैं नींबू मिर्ची की माला पहनता हूं, लेकिन मिर्ची भाजपाईयों को लग रही है। सिंधिया ने नींबू मिर्च के टोटके बहाने शिवराज के 15 साल के जादू को भेदने का टोटका खोज लिया है।
आपने जिताया भाजपा ने टेबल पर हराया
आपने पिछली बार कांग्रेस के हरिशंकर चौधरी के लिए आपने भरपूर आशीर्वाद दिया था, लेकिन भाजपा ने टेबल पर हरा दिया था। समय का इंतजार कीजिए जनता कोलारस, चित्रकूट व मुंगावली के ट्रेलर की पूरी फिल्म आमचुनाव 2018 में दिखाने वाली है। कांग्रेस प्रत्याशी जन-जन का नेता है और जनता ही इसे जिताएगी।
कहते हैं कांग्रेस सत्ता की भूखी है
भाजपाई कहते हैं कि कांग्रेस सत्ता की भूखी है, कुर्सी के लिए उतावली है, लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि भाजपाई कहते हैं कि भाजपा के 15 साल बेमिसाल, मैं कहता हूं कि 15 साल में नौजवान, किसान और पूरी जनता हैरान व परेशान है। कांग्रेस सत्ता की भूखी नहीं है, किसानों के लिए जलियावाला कांड मंदसौर में दुहराने वाली भाजपा को सत्ता से उखाड़ फैंकने के लिए दिन रात बैचेन है। कांग्रेस कुर्सी पाने इसलिए उत्तेजित है कि जनता को सरकार के पास न जाना पड़े, जनता के द्वार पर सरकार पहुंचे।
टमाटर व दूध की नदियां सड़कों पर बह रही हैं
भाजपा के बेमिसाल 15 साल में किसान की हालत यह हो गई है कि 20 हजार का बिकने वाला लहसुन 400 रुपए क्विंटल बिक रहा है। टमाटर और दूध की हालत यह है कि उनकी नदियां बह रही हैं। अब वक्त है बदलाव का 15 साल के दुख दर्द और तकलीफों के हिसाब का।
प्याज से भाजपा को रुलाना है
भाजपा ने किसानों को मंडियों से भगाया है, रात-रात ट्रैक्टर व ट्रालियों के नीचे सुलाया है। रुपए के लिए ललचाया है। मंडियों में आपको लाइन लगानी पड़ी है। अब आपको 28 तारीख को भाजपा के 230 प्रत्याशियों को भगाना है, प्याज की जो भाजपा शासन काल में हालत में हुई उसी से आपको भाजपा को रुलाना है।
हटा पटेरा में डॉक्टर नहीं
घोषणावीर (शिवराज सिंह चौहान) हटा व पटेरा में हर चुनाव में स्वास्थ्य सुविधाओं की घोषणा करके गए। पिछले 15 साल में हटा में एक महिला डॉक्टर तक की व्यवस्था नहीं कर पाए। पटेरा में भी यही हालत हैं। यदि कभी डॉक्टर मिल भी गया तो अस्पताल में दवाईयां नहीं, बाजार से दवाईयां खरीदनी पड़ रही है। ग्राम स्तर की स्वास्थ्य सुविधाओं की कहानी आपको स्वयं पता है।
हटा से कांटी पंचमनगर योजना
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के समय की पंचमनगर योजना जो पथरिया, हटा, दमोह विधानसभा क्षेत्रों में सिंचाई के साथ पानी की व्यवस्था के लिए बनाई गई थी, वह केवल पथरिया तक सीमित रखी गई है, क्षेत्र विशेष के किसानों तक बड़ी परियोजना को सीमित कर दिया गया है। आप कांग्रेस सरकार बनाइए बड़ी सिंचाई परियोजनाओं का विकास समग्र जिले के विकास के लिए किया जाएगा, क्षेत्र विशेष पर केंद्रित नहीं रहेगा।
भाषण 15 मिनट का इंतजार 30 मिनट का
ज्योतिरादित्य सिंधिया का हैलीकॉप्टर पटेरा 12.30 पर उतरना था, लेकिन वह पौन घंटा पहले 12.४५ पर उतर गया था। सिंधिया 11.५५ पर सभा स्थल पहुंच गए और सीधे उन्होंने भाषण शुरू कर दिया था। 12.10 पर भाषण खत्म करने के बाद वे 12.१5 पर हैलीपेड पर पहुंच गए। जिन्हें पवई विधानसभा के शाहनगर सभा करने जाना था, लेकिन पन्ना प्रशासन ने निर्धारित समय से पहले हैलीकाप्टर उतारने की मंजूरी नहीं दी जिससे सिंधिया के हैलीपैड पर 30 मिनट हैलीकॉप्टर में बैठे-बैठे समय गुजारना पड़ा इसके बाद 12.४५ पर उड़ान भरी।

Home / Damoh / नींबू मिर्ची की माला पहन भाजपा को सिंधिया ने लगाई मिर्ची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो