scriptसेल्फी लेते समय 80 फीट गहरे झरने में गिरे दो युवक, एक की दर्दनाक मौत, एक गंभीर | one man death by falling into dantewada waterfall | Patrika News
दंतेवाड़ा

सेल्फी लेते समय 80 फीट गहरे झरने में गिरे दो युवक, एक की दर्दनाक मौत, एक गंभीर

हादसे की सूचना मिलते ही कुआकोंडा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव बरामद कर लिया।

दंतेवाड़ाMar 15, 2019 / 04:35 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

सेल्फी लेते समय 80 फीट गहरे झरने में गिरे दो युवक, एक की दर्दनाक मौत, एक गंभीर

दंतेवाड़ा. जिले के फूलपाड़ झरने में गिरने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों युवक सेल्फी फोटो क्लिक करते समय पैर फिसल गया। इस दौरान दोनों करीब 80 फीट ऊंचाई से नीचे गिर गए। हादसे की सूचना मिलते ही कुआकोंडा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव बरामद कर लिया। वहीं, घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लापरवाही में फिसल गया दोनों का पैर, और…
मिली जानकारी के अनुसार तुमनार के सुभरनाथ सनित, तमेश्वर फूलपाड़ झरने घूमने पहुंचे थे। यहां सुभरनाथ और सनित फोटो ले रहे थे। झरने के ऊंचाई पर पहुंचकर दोनों ने एक के बाद एक कई फोटो लिए। इस दौरान दोनों का पैर फिसलने से 80 फीट की ऊंचाई से गिर गए। हादसे में सुभरनाथ की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक सुभरनाथ 12वीं क्लास का छात्र था। वहीं, उसका दोस्त सनित को घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला। गंभीर रूप से घायल सनित का उपचार सीएचसी में चल रहा है।

तीसरे दोस्त ने फोन कर घटना की सूचना दी
हादसे में बाल-बाल बचे तमेश्वर ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस और संजीवनी 108 के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। कुआकोंडा बीएमओ विजय कर्मा ने बताया कि युवक को दंतेवाड़ा रेफर किया गया है।

निगरानी तो दूर, चेतावनी का बोर्ड तक नहीं लगा
फूलपाड़ जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर है, जहां रोज बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। सेल्फी लेने के चक्कर में तीन साल पहले जब किरंदुल का युवक झरने में गिरा था, तब उसे गांववालों ने बचाकर अस्पताल पहुंचाया था। आज फिर से एक ऊंचाई से गिरने से मौत हो गई। यहां ऊंची या फिसलन वाली जगहों पर चेतावनी का बोर्ड तक नहीं लगाया गया है। जिला प्रशासन ने यहां रेलिंग लगाने की बात कही मगर तीन साल बाद भी हालत वही है।

Home / Dantewada / सेल्फी लेते समय 80 फीट गहरे झरने में गिरे दो युवक, एक की दर्दनाक मौत, एक गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो