बिहार: वज्रपात से 24 घंटे में डेढ़ दर्जन लोगों की मौत, बारिश से हालात होते जा रहे बदतर

मौसम वैज्ञानिक संजय कुमार ने बताया कि मॉनसून की टर्फ लाइन पश्चिम बंगाल, उड़ीसा आदि राज्यों से होकर गुजर रही थी, वह अचानक (Heavy Rain Alert In Bihar Many Died Due To Thunderstorms) (Bihar News) (Patna News) (Darbhanga News) (Weather News) (Weather Forecast)...

 

By: Prateek

Updated: 20 Jul 2020, 03:53 PM IST

प्रियरंजन भारती...

दरभंगा,पटना: बिहार में वज्रपात से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। पिछले चौबीस घंटों में इसके कहर से डेढ़ दर्जन लोगों की जान चली गई। शनिवार शाम से रुक रुककर हो रही बारिश सोमवार सुबह से दोपहर तक आफत बन गई। पटना के रिहायशी इलाकों में भी पानी भर गया।

यह भी पढ़ें: जयपुर एयरपोर्ट पर पकडा गया सोने का ताला, कीमत ग्यारह लाख से भी ज्यादा

डेढ़ दर्जन लोग वज्रपात से मरे

सोमवार सुबह से जमकर हो रही बारिश में वज्रपात से पटना और सारण में तीन की मौत हो गई जबकि जहानाबाद में एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। पिछले चौबीस घंटों में पूर्णियां, सहरसा, मधेपुरा समेत अनेक जिलों में वज्रपात से 14 लोगों की जान चली गई थी। एक पखवाड़े से अधिक समय से जारी वज्रपात में अभी तक करीब चार सौ लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में रिकॉर्ड 40,425 नए केस के साथ 11 लाख के पार हुआ आंकड़ा, एक दिन में 681 मरीजों की मौत

टर्फ लाइन शिफ्ट होने से बारिश

 

बिहार: वज्रपात से 24 घंटे में डेढ़ दर्जन लोगों की मौत, बारिश से हालात होते जा रहे बदतर

मौसम विभाग ने अभी और जिलों में वज्रपात की भविष्यवाणी की है। शेखपुरा, सहरसा, खगड़िया, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, जहानाबाद, सारण, पूर्वी चंपारण, शाहाबाद, बक्सर और पटना समेत कई जिलों में वज्रपात को लेकर फिर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिक संजय कुमार ने बताया कि मॉनसून की टर्फ लाइन पश्चिम बंगाल, उड़ीसा आदि राज्यों से होकर गुजर रही थी। वह अचानक बिहार की ओर शिफ्ट कर गई है जिससे बारिश होने लगी।

यह भी पढ़ें: Black Hole ने इंसानों की तरह पहली बार झपकी पलकें, वैज्ञानिकों ने किया दावा

पटना के रिहायशी इलाकों में घुसा पानी

सोमवार सुबह से हो रही मुसलाधार बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा। बारिश का पानी पटना के रिहायशी इलाकों में जमने लगा है। इससे लोगों को खासा कठिनाई हो रही है। पटना में हुए जलजमाव के पुराने अनुभवों को साझा करते हुए शहर के बाशिंदे दुखी हैं। सुधीर कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच बाहर आना जाना खतरनाक है। नहीं तो पटना छोड़कर ही निकल जाते।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned