47 गेंद पर बनाए 128 रन, रणजी खिलाड़ी मानवेन्द्र ने खेली धुंआधार पारी

प्रतियोगिता में सोनीपत व नैना एकेडमी टीमों की एकतरफा जीत

By: Rajendra Jain

Published: 03 Mar 2021, 08:01 AM IST

दौसा. लालसोट शहर के लाल क्लब स्टेडियम पर खेली जा रही आल इंडिया टी-20 लालसोट स्टील कप प्रतियोगिता में मंगलवार से पूल बी के मैचों की शुरुआत हुई। पूल बी के पहले दोनों मुकाबलों में सोनीपत की मलिक एकेडमी व जयपुर की नैना एकेडमी की टीमों ने एक तरफा जीत दर्ज की है।
प्रदेश के कई रणजी खिलाडिय़ों से भरी जयपुर की नैना एकेडमी की टीम ने किंग कोबरा राजस्थान के खिलाफ एक बड़े स्कोर को मैच को आसानी से 8 विकेट से जीत लिया। मैच में किंग कोबरा ने पहले खेलते हुए बीस ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए, जिसमें सर्वाधिक रन बबलेश मेवाल ने 77 व मानसिंह ने 46 रन बनाए। जवाब में नैना एकेडमी जयपुर टीम इस विशाल लक्ष्य को मात्र दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।
नैना एकेडमी की ओर से रणजी खिलाड़ी मानवेन्द्र ने 47 गेेंदों पर 128 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमे 11 छक्के व 12 चौके लगाए। मानवेन्द्र को मैन अॅाफ दी मैच चुना गया। इससे पूर्व मंगलवार को खेले गए पहले मुकाबले मेंं सोनीपत की मलिक एकेडमी ने जयपुर रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए जयपुर रॉयल्स ने बीस ओवरों में 135 रन बनाए। जिसमे विजय ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। जवाब में मलिक एकेडमी की ओर से सात विकेट से मैच जीत लिया। सोनीपत की ओर से अमित कुमार ने मात्र 21 गेंदों पर 70 रन बनाए।
प्रवक्ता रोहित पंसारी ने बताया कि मलिक एकेडमी सोनीपत बनाम किंग कोबरा व नैना एकेडमी बनाम जयपुर रायल्स के बीच मुकाबले होंगे।

झोलाछाप कर रहे मरीजों के जीवन से खिलवाड़
दौसा. मंडावर तहसील मुख्यालय मंडावर सहित आसपास के क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता के चलते आए दिन भोलेभाले मरीजों के साथ झोलाछापों द्वारा जीवन के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है। कार्रवाई नहीं होने से वे बेखौफ हैं। झोलेछाप लोगों को झांसे में फंसाकर उनसे मोटी रकम वसूल रहे हैं। वहीं कुछ झोलाछाप बिना किसी रजिस्ट्रेशन, अनुभव व डिग्री के ही अवैध क्लिनिक खोलकर डिलेवरी तक करा रहे हैं। मंडावर तहसील में अब तक तकरीबन 3-4 परिवाद पुलिस थाने में पेश किए जा चुके हैं। इस संदर्भ में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मंडावर के चिकित्सा प्रभारी नरसीराम मीणा का कहना है कि पूर्व में भी इन झोलाछापों के खिलाफ कार्यवाही की गई थी। कार्यवाही की जाएगी। मंडावर में केवल दो अस्पताल ही रजिस्ट्रेशन युक्त हैं।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned