scriptRajasthan: ट्रेन में धुंआ उठने से मची भगदड़, तकनीकी खामी बनी वजह; हादसा टला | Dausa stampede due to smoke in the train technical fault was the reason | Patrika News
दौसा

Rajasthan: ट्रेन में धुंआ उठने से मची भगदड़, तकनीकी खामी बनी वजह; हादसा टला

राजस्थान में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। जहां वाराणसी-लखनऊ-साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में तकनीकी खामी के चलते बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

दौसाMay 08, 2024 / 02:53 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान के दौसा में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। जहां वाराणसी-लखनऊ-साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में तकनीकी खामी के चलते बड़ा हादसा होने वाला था। जिससे ट्रेन में सवार लोगों में अफरातफरी मच गई। रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि करीब 12 बजकर 45 मिनट पर भीषण गर्मी से धुंआ उठने लगा। ट्रेन में धुंआ उठने से हडकंप मच गया।
राजस्थान में भीषण गर्मी के चलते वाराणसी-लखनऊ-साबरमती एक्सप्रेस के कोच के नीचे लैदर से चिपक गये। ट्रेन में धुंआ उठने से हडकंप मच गया। 15 मिनट तक दादरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन खड़ी रही। रेलवे फाटक के गैगमैन ने वहां से ट्रेन में धुंआ उठने की सूचना दी। यात्रियों में धुंआ उठने से अफरातफरी मच गई। तकनीकी खामी को दूर कर स्टेशन से ट्रेन को रवाना किया गया।

अजमेर में हुआ था रेल हादसा

इससे पहले अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन के पास देर रात दो ट्रेनें एक ट्रैक पर आ गई। जिससे इंजन समेत पैसेंजर ट्रेन के चार जनरल डिब्बे पटरी से उतर गए और पटरियों को उखाड़ते हुए बेपटरी हो गए। हादसे के बाद पैसेंजर ट्रेन के जनरल कोच में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई और ट्रेन से उतरकर पैसेंजर इधर-उधर भागने लगे। हालांकि हादसे में अभी किसी भी तरह के जान-माल के खतरे की खबर नहीं है। हादसे की सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बेपटरी हुए कोच व इंजन को पटरी पर लाने का रेस्क्यू शुरू कर दिया।

Home / Dausa / Rajasthan: ट्रेन में धुंआ उठने से मची भगदड़, तकनीकी खामी बनी वजह; हादसा टला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो