scriptचिकित्सकों की टीम ने फर्जी अस्पताल किया सीज | Doctor's team made fake hospital | Patrika News
दौसा

चिकित्सकों की टीम ने फर्जी अस्पताल किया सीज

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दौसाFeb 19, 2019 / 08:50 am

gaurav khandelwal

medical news

चिकित्सकों की टीम ने फर्जी अस्पताल किया सीज

सिकंदरा. गढ़ गांव में सोमवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने कार्रवाईकरते हुए अवैध रूप से संचालित निजी अस्पताल को सीज किया है। टीम ने अस्पताल संचालक के पास आयुर्वेदिक लाइसेंस पर अंग्रेजी दवाई पाए जाने पर कार्रवाई की है। चिकित्सा अधिकारियों ने अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाही के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है।

टीम प्रभारी ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुगनलाल मीना ने बताया कि आमजन की शिकायत पर ड्रग निरीक्षक महेन्द्र जोनवाल, रामकेश मीना के साथ गढ़ पहुंचकर कमलेश शर्मा के निजी अस्पताल की जांच की। जांच में अस्पताल आयुर्वेदिक आयुष चिकित्सक के नाम से चलाए जाने की जानकारी मिली। अस्पताल में कमलेश शर्मा मरीजों को एलोपैथिक अंग्रेजी दवाई से उपचार करते पाया गया।

इस पर टीम ने अस्पताल को सीज कर अग्रिम कार्रवाई के लिए चिकित्सा अधिकारियों को पत्र लिखा है। बीसीएमएचओ ने बताया कि जांच में दोषी पाए जाने पर संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
बकाया प्रकरणों का शीघ्र करें निस्तारण-चतुर्वेदी


दौसा. जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर बकाया प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करवा कर पीडि़त को न्याय दिलवाना सुनिश्चित करें। सोमवार को कलक्टे्रट सभा भवन में आयोजित आवश्यक सेवाओं की बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने दायित्वों का पालन कर आमजन की बकाया स्मस्याओं का समय पर निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर अब तक ढाई हजार प्रकरण ऐसे हैं, जिनका निस्तारण नहीं हुआ।

जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिए कि गर्मी आने से पहले ही सभी पेयजल योजनाओं को क्रियान्वयन करें। श्रम कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि सिलिकोसिस बीमारी से पीडि़तों को शीघ्र राहत दी जाए। पीडि़त व्यक्तियों की श्रमिक डायरी बनाई जाए। इसके लिए सहायक अभियन्ता खनिज व श्रम कल्याण अधिकारी सामूहिक जांच कर पीडि़त को सहायता दिलवाई जाए।

Home / Dausa / चिकित्सकों की टीम ने फर्जी अस्पताल किया सीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो