scriptगुर्जर आंदोलन को लेकर हरकत में आया पुलिस प्रशासन, एसपी ने समाज के लोगों से की यह अपील | Gujjar Reservation: Dausa SP meeting with gujjar community people | Patrika News
दौसा

गुर्जर आंदोलन को लेकर हरकत में आया पुलिस प्रशासन, एसपी ने समाज के लोगों से की यह अपील

15 मई को बयाना के अड्डा में महापंचायत के ऐलान के बाद दौसा में भी पुलिस प्रशासन हरकत में आया है।

दौसाMay 13, 2018 / 05:51 pm

Kamlesh Sharma

Dausa SP
दौसा। गुर्जर आरक्षण आंदोलन के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के 15 मई को बयाना के अड्डा में महापंचायत के ऐलान के बाद दौसा में भी पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। दौसा एसपी चूनाराम जाट ने रविवार को गुर्जर आरक्षण आंदोलन का केंद्र रहे सिकंदरा में गुर्जर समाज के लोगों को बुलाकर कानून व्यवस्था बनाए रखने पर चर्चा की।
एसपी ने गुर्जर समाज के लोगों से आंदोलन के दौरान सामाजिक सौहार्द को बनाए रखने वह हिंसा नहीं करने की अपील की। बैठक में गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि समाज 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के निर्देश पर ही आंदोलन शुरू करेगा।
आंदोलन अगर होता है तो समाज पूरी तरीके से शांतिपूर्वक आंदोलन करेगा। गुर्जर समाज के लोगों ने पुलिस से पिछले आंदोलनों के दर्ज मुकदमे मे एफआर लगाने की मांग की तथा साथ ही उन्होंने आंदोलन के पुलिस द्वारा निर्दोष लोगों को मुकदमों में नहीं फंसाने का आग्रह किया।
एसपी ने गुर्जर समाज के लोगों को आश्वस्त किया और उन्होंने कहा पिछले दिनों हुए आंदोलनों के पुलिस ने अब तक 22 मुकदमों में एफआर दी है। बचे हुए तीन अन्य मुकदमों में भी जल्द ही निस्तारण किया जाएगा। गुर्जर समाज के लोगों ने आंदोलन के दौरान पुलिस को आंदोलन स्थल से दूरी बनाए रखने की अपील की है।
समाज के लोगों ने कहा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आंदोलन स्थल से दूरी बनाए रखें। बैठक में गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष रामचंद्र खूंटला, देव सेना जिलाध्यक्ष जलसिंह कसाना, पूर्व सरपंच मलखान सिंह बांसड़ा, महेंद्र सिंह खेडला, मदन लाल माल, राम प्रसाद पटेलवाला, मुथरेश गुर्जर, चंचल कसाना, मानसिंह गुर्जर, मुकेश माल बांदीकुई सहित अन्य लोगों ने विचार व्यक्त किए।
बैठक के दौरान एसपी चुनाराम जाट के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूनमचंद विश्नोई, तहसीलदार रामकुमार व सिकंदरा थाना प्रभारी कुशाल सिंह भी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो