scriptयुवा सम्मेलन में दिलाई मतदान की शपथ | Oath of voting administered at youth conference | Patrika News
दौसा

युवा सम्मेलन में दिलाई मतदान की शपथ

– मतदाता जागरुकता अभियान

दौसाNov 14, 2018 / 11:21 am

Rajendra Jain

oath-of-voting-administered-at-youth-conference

युवा सम्मेलन में दिलाई मतदान की शपथ

दौसा ग्रामीण. युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार को युवा महा सम्मेलन आयोजित हुआ। इस दौरान मुख्य अतिथि महेश आचार्य ने वीवीपेट मशीन का लाइव डेमो कर मतदान प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान काफी संख्या में उपस्थित युवाओं को आगामी 7 दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर पंकज महेश्वरा, रोहित अवस्थी, ललित जैमन, अश्वनी जोशी, महेन्द्र तिवाड़ी एवं अखलेश शर्मा आदि मौजूद थे।
गीजगढ़. ग्राम पंचायत टोरडा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को मतदाता जागरुकता अभियान के तहत स्वीप कार्यक्रम आयोजत किया गया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को मत का महत्व बताते हुए शत प्रतिशत मतदान करने की बात कहते हुए सात दिसम्बर को मतदान करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के दौरान नुक्कड़ नाटक व रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।इस दौरान स्वीप अधिकारी प्रेम प्रकाश उमरवाल, तहसीलदार शिल्पा जैन, सरपंच धारासिंह, पटवारी पवन गुर्जर आदि मौजूद थे।
लालसोट. मतदाता जागरुकता अभियान के अन्तर्गत मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। विधानसभा चुनाव 2013 में मतदान प्रतिशत कम रहने वाली ग्राम पंचायत किशोरपुरा, बगड़ी, कांकरिया, शिवसिंहपुरा, श्रीमा, राहुवास, चौण्डियावास, संवासा, निर्झरना ग्राम पंचायतों में मैराथन दौड़ आयोजित की गई। खुर्रा, किशोरपुरा, मण्डावरी में कला जत्था के माध्यम से चेतना जागृत की गई। स्वीप कार्यक्रम के जिला सहप्रभारी मुकेशचन्द मीना ने 7 दिसम्बर को सभी मतदाताओं से वोट देने की अपील की। इस दौरान स्वीप प्रभारी मुकेश सैनी, गोविन्द नारायण शर्मा, पीईईओ भगवान सहाय मीना सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।(नि.सं.)
एकजुटता से चुनाव में जुटने का निर्णय
लालसोट . विधानसभा चुनावों में लालसोट विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रामबिलाश मीना के टिकट का एलान होने के बाद अब कार्यकर्ताओं ने भी सक्रियता दिखाना शुरू कर दिया है। नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष रवि हाडा ने बताया कि मंगलवार को कई मंडलों के पदाधिकारियों की बैठक मंडावरी कस्बे मेें आयोजित की गई। इससे एकजुटता के साथ प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार में जुटने का आह्वान किया गया। दूसरी ओर लालसोट में मनोनीत भाजपा के विस्तारक हरिशंकर शर्र्मा ने पत्रिका से बात करते हुए लालसोट विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रामबिलास मीना के नाम की घोषणा के बाद भी किसी भी तरह के विरोध की बात को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि यदि किसी दावेदार के मन में कोई नाराजगी भी है तो उसे भी दूर कर दिया जाएगा। सभी ने एकजुटता के साथ चुनाव प्रचार करने का निर्णय किया है। (नि.प्र.)
भाजपा की बैठक आयोजित
महुवा. विधानसभा क्षेत्र में भाजपा मंडल शहर व देहात की संयुक्त बैठक रामबाबू की बगीची आयोजित हुई। इसमें आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान प्रत्येक बूथ पर जाकर मतदाताओं से संपर्क करने एवं बूथ मजबूत करने का संकल्प लिया गया। भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों को प्रोत्साहित एवं जागरूक करने का निर्णय किया गया। इस मौके पर भाजपा प्रभारी सत्यनारायण ,भाजपा विस्तारक शशिकांत मिश्रा , मंडल अध्यक्ष राम चरण गुप्ता, विधानसभा प्रभारी डॉ. राजेंद्र शर्मा, शक्ति केंद्र संयोजक नरेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला परिषद सदस्य महेश चंद सैनी, कैलाश रावत, दामोदर साहू, हरी मोहन खण्डेलवाल, हरिमोहन मीणा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Home / Dausa / युवा सम्मेलन में दिलाई मतदान की शपथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो