scriptउत्तराखंड में बवाल के बाद लगा कर्फ्यू, उपद्रवियों को गोली मारने का आदेश | uttarakhand dhami government declared curfew in haldwani uproar | Patrika News
देहरादून

उत्तराखंड में बवाल के बाद लगा कर्फ्यू, उपद्रवियों को गोली मारने का आदेश

Uttarakhand News: उत्तराखंड के हल्द्वानी में बवाल के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है।यह बवाल थाना बनभूलपुरा के पास मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान हुआ था। इस बवाल के बाद, मुख्यमंत्री धामी ने निर्देश दिया है कि उपद्रवियों के ख़िलाफ़ UAPA के तहत कार्रवाई की जाए।

देहरादूनFeb 08, 2024 / 08:46 pm

Aman Pandey

uttarakhand dhami government declared curfew in haldwani uproar
Uttarakhand News: हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में पिछले कुछ दिनों से प्रशासन अतिक्रमण हटाने की तैयारी कर रहा है। इस स्थान पर अतिक्रमण कर एक नमाज स्थल और मस्जिद बनाई गई है।
गुरुवार को नगर निगम और पुलिस की टीम अवैध निर्माण ढहाने के लिए मौके पर पहुंची हुई थी। इसी दौरान उपद्रवियों ने टीम पर पथराव शुरू कर दिया था। उसके बाद अराजक तत्वों ने खुलेआम तांडव मचाते हुए पुलिस की तमाम गाड़ियां फूंक डाली। भीड़ की शक्ल में उपद्रवी बनभूलपुरा थाने पहुंच गए। उपद्रवियों ने थाने को ही आग के हवाले कर डाला। मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। आसपास के जिलों से पुलिस, पीएसपी सहित पैरामिलिट्री फोर्स भी मौके पर बुलाई जा रही है।

उपद्रवियों पर छोड़े आंसू गैस के गोले
मामला बढ़ने पर पुलिस ने उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े। बावजूद इसके स्थिति नियंत्रण में नही आ रही है। आसपास के इलाकों से भी उपद्रवी मौके पर पहुंचकर पुलिस टीम पर हमले कर रहे हैं। हालात आउट ऑफ कंट्रोल होने के कारण रुद्रपुर से दो कंपनी पीएसी भी मौके पर बुला ली गई है।
सीएम ने बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी की घटना को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल की मीटिंग बुलाई है। फिलहाल पुलिस ने इस पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है।
बता दें पहले भी इस इलाक में लगभग 4000 से ज्यादा मकान तोड़े जाने थे, जिसकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। इस इलाके में पहले भी इस तरह का माहौल बन चुका है।

Home / Dehradun / उत्तराखंड में बवाल के बाद लगा कर्फ्यू, उपद्रवियों को गोली मारने का आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो