scriptdeoria news, one man dead and many injured in land dispute | देवरिया में रास्ते के विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, कई गंभीर | Patrika News

देवरिया में रास्ते के विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, कई गंभीर

locationदेवरियाPublished: Nov 26, 2023 09:43:46 am

Submitted by:

anoop shukla

पुराने रास्ते के विवाद में पट्टीदारों ने एक ही परिवार के चार लोगों को लाठी डंडे से पिटाई कर घायल कर दिया। घटना में घायल चारों लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तरकुलवा पहुंचाया गया। जहां पर स्थिति गंभीर देख डाक्टरों ने उन्हें उन्हें महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया।

देवरिया में रास्ते के विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, कई गंभीर
देवरिया में रास्ते के विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, कई गंभीर
देवरिया। जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के जलुआ पटखौली गांव में पुराने रास्ते के विवाद को लेकर शुक्रवार की देर रात दो पक्षों में मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के चार लोगों की लाठी डंडे पिटाई कर उन्हें गंभीर से घायल कर दिया, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। दूसरे पक्ष से भी कुछ लोगों को चोटें आई।पुलिस ने मृतक राजेंद्र यादव के बेटे विजय सेन यादव की तहरीर पर सात लोगों के विरुद्ध हत्या समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।
सात लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज

तरकुलवा थाना क्षेत्र के जलुआ पटखौली गांव में शुक्रवार की देर रात पुराने रास्ते के विवाद में पट्टीदारों ने एक ही परिवार के चार लोगों को लाठी डंडे से पिटाई कर घायल कर दिया। घटना में घायल चारों लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तरकुलवा पहुंचाया गया। जहां पर स्थिति गंभीर देख डाक्टरों ने उन्हें उन्हें महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। जहां राजेंद्र यादव पुत्र तीर्थराज की मृत्यु हो गई।घटना की सूचना मिलते ही तरकुलवा पुलिस मौके पर पहुंची।इस मामले में पुलिस ने मृतक के बेटे विजय सेन यादव की तहरीर पर विनोद यादव, नवमी यादव, कपिल देव, प्रभाकर यादव, बलराम यादव, मिंटू यादव , रामप्यारे यादव के विरुद्ध हत्या, बलवा, मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है।प्रभारी निरीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि मृतक के बेटे की तहरीर पर सात लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
विवाद इस कदर बढ़ गया की हो गया खूनी संघर्ष

तरकुलवा थाना क्षेत्र के जलुआ पटखौली गांव में महज रास्ते के विवाद को लेकर चचेरे भाई आपस में एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए। मारपीट में चचेरे भाईयों ने एक व्यक्ति की जान ले ली।राजेंद्र यादव व उनके पट्टीदार विनोद यादव के बीच पहले से विवाद था। जिसको लेकर कई बार गांव में पंचायत भी हुई। शुक्रवार को विनोद ने पराली सहित अन्य गंदगी जलाया। जिससे राजेंद्र का कुछ पौधा जलकर नुकसान हो गया था। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने हो गए।उसी विवाद में रास्ते का विवाद भी उभर कर सामने आ गया और दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया। जिसमें मारपीट में राजेन्द्र की मृत्यु हो गई। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए।
तरकुलवा थाना क्षेत्र के जलुआ पटखौली गांव में राजेंद्र यादव एवं विनोद यादव के आपसी जमीनी विवाद के बाद शनिवार को राजस्व विभाग की टीम गांव में पहुंची। गांव में शुक्रवार को राजेंद्र यादव की रास्ते के विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। नायब तहसीलदार, कानूनगो एवं हल्का लेखपाल की टीम सहित प्रभारी निरीक्षक तरकुलवा दिलीप कुमार मौके पर पहुंच जांच किए।

ट्रेंडिंग वीडियो