शिक्षक से बोला पिता - आपकी गर्दन पर तलवार रखकर बेटे को पास करवा सकता हूं

शिक्षक से बोला पिता - आपकी गर्दन पर तलवार रखकर बेटे को पास करवा सकता हूं

Hussain Ali | Publish: Jun, 15 2019 05:36:24 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

निजी स्कूल संचालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

देवास. निजी स्कूल संचालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई पालक अपने तीन से चार बच्चों को एक स्कूल में प्रवेश करा देते है, जब फीस की बारी आती है। तो संचालकों से अभद्रता करने पर उतारू हो जाते है। ऐसा ही मामला शहर एक निजी स्कूल में हुआ।

must read : शहीद जवान से लिपटकर 8 साल के भांजे ने खाई कसम, सेना में भर्ती होकर पाक से बदला लूंगा

यहां पर युनूस याकूब खान के चार बच्चे पढ़ाई करते है। परिणाम आने पर बेटा अनुत्तीर्ण हो गया था। जिस पर युनूस निजी स्कूल में पहुंचा और शिक्षक से पुस्तिका मांगी। पुस्तिका में भी पुत्र फेल था, जिस पर उसने बिना परीक्षा लिए बेटे को पास कराने के लिए कहा। प्रबंधन ने नए नियमों का हवाला दिया तो वह आग बबूला हो गया और शिक्षक से कहने लगा कि मैं आपकी गर्दन पर तलवार रखकर बेटे को पास करा सकता हूं। उसने सभी को धमकी भी दी। प्रबंधन ने बताया कि युनूस के बच्चों की लगभग एक लाख रुपए फीस बाकी है। इस मामले में प्रबंधन ने पुलिस अधीक्षक को भी आवेदन दिया है।

must read : 2000 की आबादी वाले गांव से पहली बार बेटा पहुंचा आइआइटी, पिता ने पूरे गांव में बांटी मिठाई

54 हजार रुपए फीस देने से इनकार कर दिया

प्रबंधन ने बताया कि फीस के मामले में युनूस द्वारा हंगामा किया था। चार बच्चों की लगभग 54 हजार रुपए फीस देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद प्रबंधन ने सिटी कोतवाली में आवेदन दिया था।जहां से पुलिस की मौजूदगी में रुपए जमा करा कर समझौता किया। फीस के मामले में अमूमन हर स्कूल में दिक्कतें है। पहले पालक बिना आर्थिक स्थिति जाने बच्चों को बड़े स्कूलों में डाल देते है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned