scriptबेटे के इलाज में कर्जदार हो गया पिता,तीन साल से बर्बाद थी फसल,पाले से फिर नष्ट फसल देखी तो लगा ली फांसी (देखे वीडियो) | Formar susite | Patrika News
देवास

बेटे के इलाज में कर्जदार हो गया पिता,तीन साल से बर्बाद थी फसल,पाले से फिर नष्ट फसल देखी तो लगा ली फांसी (देखे वीडियो)

– आठ लाख के कर्ज से था परेशान, आश्चर्य की बात नहीं मिल पाई सरकारी सुविधा

देवासJan 11, 2019 / 04:17 pm

हुसैन अली

patrika

dewas

देवास-भौरांसा. जीवन सिंह ठाकुर
सात साल से बेटे की शुगर के इलाज में पिता कर्जदार हो गया। तीन साल से फसल बर्बाद हो रही थी। उचित मुआवजा मिला नहीं। बार-बार कर्ज लेकर पिता बेटे का इलाज और घर चला रहा था। इस बार उसे बेहतर फसल की उम्मीद थी, लेकिन पाले से नष्ट फसल देखकर किसान सदमे में चला गया और बुधवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
काकड़दा रोड पर सरदार सिंह यादव अपने परिवार के साथ रहते है। बेटे अरूण यादव को सात साल पहले शुगर हो गई। बेटे के इलाज के लिए यादव को हजारों रुपए महीना लग रहे थे। शुरुआत में फसल ठीक रहने से वे इलाज कराते रहे,लेकिन तीन साल से फसल बर्बाद होने लगी। उधर इलाज और घर खर्च के लिए रुपयों की जरूरत प डऩे लगी। उन्होंने ब्याज से पैसा लेना शुरू कर दिया। जबकि उस दौर की सरकार इलाज के लिए पैसा दे रही थी लेकिन जागरूकता के अभाव में वे सरकारी मदद नहीं ले पाए। बर्बाद फसलें होने से उनकी हालत खराब होती गई।
जमीन भी रख दी गिरवी

 इसी बीच उन्होंने सात बीघा जमीन भी गिरवी रख दी। परिचितों ने बताया किइस बार की फसल से यादव को काफी उम्मीद थी, कि जो उन पर कर्ज है वे इसे चुकता कर देंगे। यादव पर लगभग आठ लाख रुपए का कर्जा था। वहीं पाला पडऩे से उनकी फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गए। वे सदमे में चले गए। परिजन अंतर यादव ने बताया कि बुधवार की रात सरदार खाना खाकर नौ बजे गाय बांधने वाले कमरे में गए। जब वे रात 11 बजे तक नहीं लौटे तो परिजन तलाश करते हुए उस कमरे में गए। जहां वे फांसी के फंदे पर लटके हुए थे। परिजन अस्पताल ले गए जहां उनकी मौत हो गई।

Home / Dewas / बेटे के इलाज में कर्जदार हो गया पिता,तीन साल से बर्बाद थी फसल,पाले से फिर नष्ट फसल देखी तो लगा ली फांसी (देखे वीडियो)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो