अनंतनाग हमला: जहां बना रहा था सपनों का घर, अब वहीं पर शहीद पिता को 9 वर्षीय बेटा देगा मुखाग्नि

अनंतनाग हमला: जहां बना रहा था सपनों का घर, अब वहीं पर शहीद पिता को 9 वर्षीय बेटा देगा मुखाग्नि

Pawan Tiwari | Updated: 13 Jun 2019, 01:17:56 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

  • संदीप यादव सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे।
  • अनंतनाग में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी अल मुजाहिदीन ने ली है।
  • CRPF के काफिले पर ऑटोमेटिक राइफलों से गोलियां बरसाईं गईं और फिर ग्रेनेड फेंके गए थे।


देवास. आंतकी हमले से एक बार फिर से घाटी दहल गई है। कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों ने हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए। आतंकियों ने यहां की एक भीड़भाड़ वाली सड़क पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की एक गश्ती दल को निशाना बनाया था। शहीद जवानों में एक जवान मध्यप्रदेश के देवास जिले के रहने वाल थे। देवास के पास कुलाला गांव में रहने वाला संदीप यादव इस हमले में शहीद हो गए। शहीद का पार्थिव शव आज भोपाल पहुंचेगा। जानकारी के अनुसार, शहीद का अंतिम संस्कार निर्माणाधीन मकान के पास किया जाएगा।


प्रशासनिक अधिकारियों ने दी शहीद होने के खबर
गुरुवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक कुलाला गांव पहुंचे। बेटे के शहीद होने की जानकारी पिता कांतिलाल को दी है। जिसके बाद परिजन दूसरे मकान में शिफ्ट हो गए। संदीप यादव के परिवार में उनकी मां सुमन बाई, बड़ा भाई सुभाष है। संदीप की शादी 11 साल पहले ज्योति से हुए थी। संदीप का एक 9 वर्ष का बेटा भी है। संदीप के शहिद होने की जानकारी मिलते ही परिवार और इलाके में मातम पसर गया है।

 

निर्माणाधीन मकान के पास होगा अंतिम संस्कार
शहीद संदीप यादव का उनके गांव कुलाला में नया मकान बन रहा था। अब उनका अंतिम संस्कार उनके मकान के पास होगा। एक ग्रामीण नागदिराम यादव ने बताया कि शहीद का खेत में मकान बन रहा है उसके पास खेत की खाली जगह पर अंतिम संस्कार होगा और वहीं स्मारक बनेगा।


शहीद हुए जवानों के नाम
1.एएसआई रमेश कुमार, झज्जर (हरियाणा)
2.एएसआई निरोद शर्मा, नालबारी (असम)
3. कॉन्स्बेटल सतेंद्र कुमार, मुजफ्फरनगर (यूपी)
4. कॉन्स्टेबल कुमार कुशवाहा, गाजीपुर (यूपी)
5. कॉन्स्टेबल संदीप यादव, देवास (मध्य प्रदेश)

 

दोस्त से की थी आखिरी बार बात
जानकारी के अनुसार, संदीप यादव ने आखिरी बार अपने दोस्त से बात की थी। संदीप यादव सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे। जिस इलाके में हमला हुआ वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था। मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने शोक प्रकट करते हुए कहा- वीर सपूत संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। शहीद के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ पूरी मदद की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned