scriptसोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने से नाराज कांग्रेसियों ने डाकघर का किया घेराव | Congress leader protest post office after Sonia Gandhi questioning | Patrika News
धमतरी

सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने से नाराज कांग्रेसियों ने डाकघर का किया घेराव

– ईडी बन गया भाजपा का तोता.

धमतरीJul 24, 2022 / 04:07 pm

CG Desk

सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने से नाराज कांग्रेसियों ने डाकघर का किया घेराव

सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने से नाराज कांग्रेसियों ने डाकघर का किया घेराव

धमतरी. नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के विरोध में कांग्रेसियों ने केन्द्रीय कार्यालय डाकघर का घेराव किया। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी भाजपा का तोता बन गया हैं, जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

शुक्रवार को दोपहर 12 बजे राजीव भवन से बड़ी संख्या में कांग्रेजनों में पैदल मार्च कर प्रदर्शन किया। जिला संगठन प्रभारी बीरेश ठाकुर, जिलाध्यक्ष शरद लोहाना की अगुवाई में कांग्रेसजनों ने हाथों में तख्तियां व झंडा लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद केन्द्र सरकार के दफ्तर डाकघर का घेराव कर दिया। कांग्रेसियों ने ईडी को बीजेपी का सहयोगी दल बताया। संगठन प्रभारी बीरेश ठाकुर ने कहा कि केन्द्र में सत्तासीन मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं की दुरूपयोग कर रही है। इसके पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। बार-बार पूछताछ के नाम पर ईडी उनके नेताओं को प्रताडि़त कर रही है। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब गांधी परिवार पर भ्रष्टाचार के गलत आरोप लगाकर राजनीतिक हित साधने का प्रयास किया जा रहा है। जिला अध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि जब कोई भाजपा सरकार की नाकामियों को उजगार करता है, तब सरकार जांच एजेंसियों के जरिए फर्जी और झूठी कार्रवाई करके दबाव बनाने लगती है। लेकिन कांग्रेस इससे डरने वाली नही है।

कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता भाजपा की कथनी और करनी का पोल खोलने का काम करती रहेगी। प्रदर्शनकारियों में पूर्व जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी, मदन मोहन खंडेलवाल, विजय प्रकाश जैन, अरविंद दोशी, हरमिंदर छाबड़ा, द्वारका तारक, होरीलाल साहू, बलवंत पवार, आनंद पवार, ओंकार साहू, सलीम रोकडिय़ा, आलोक जाधव, कविता बाबर, गोविंद साहू, घनश्याम साहू, ईश्वर देवांगन, आकाश गोलछा, कैलाश प्रजापित, भूषण साहू, डीहूराम साहू, सूर्यप्रभा चेटियार, गूंजा साहू, कृष्णा मरकाम, अशरफ रोकडिय़ा, मनोज साहू, सोभीराम नेताम, बृजेश जगताप, अरूण चौधरी, अमरदीप साहू, तिलक सोनकर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

विपक्ष पर कर रहे भयादोहन
महापौर विजय देवांगन ने कहा कि पूरे देश में आज ईडी के निशाने पर सिर्फ और सिर्फ विपक्षी दल के राजनेता हैं। इसका भय दिखाकर जहां उनसे हो सक रहा है, कर रहे हैं। यहां तक की विपक्षी सरकार को गिराने और अस्थिर करने का काम भी तेज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी भाजपा के नेताओं के यहां डीई का छापा नहीं पड़ा।

Home / Dhamtari / सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने से नाराज कांग्रेसियों ने डाकघर का किया घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो