scriptसोशल मीडिया पर चुनाव आयोग की पैनी नजर, अब लोकसभा उम्मीदवारों को देनी होगी अकाउंट की जानकारी | Lok Sabha CG 2019: Candidates must give account information | Patrika News
धमतरी

सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग की पैनी नजर, अब लोकसभा उम्मीदवारों को देनी होगी अकाउंट की जानकारी

लोकसभा चुनाव में इन बार सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग ने अपनी पैनी नजर जमा ली है। इसका दुरूपयोग रोकने आयोग ने इस पर कोड-आफ-कंडक्ट जारी कर दिया है।

धमतरीMar 15, 2019 / 01:19 pm

Deepak Sahu

lok sabha election

सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग की पैनी नजर, अब लोकसभा उम्मीदवारों को देनी होगी अकाउंट की जानकारी

धमतरी. लोकसभा चुनाव में इन बार सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग ने अपनी पैनी नजर जमा ली है। इसका दुरूपयोग रोकने आयोग ने इस पर कोड-आफ-कंडक्ट जारी कर दिया है। इसमें डालने वाले विज्ञापनों को भी अब चुनावी खर्च माना जाएगा।

आदर्श आचार संहिता लगते ही जिला निर्वाचन आयोग इसका अक्षरश: पालन के लिए अपनी आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी है। सोशल मीडिया में चलने वाले फेक न्यूज और विज्ञापनों पर इस बार खासी नजर रखी जाएगी। गौरतलब है कि चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को महासमुंद और कांकेर संसदीय क्षेत्र में चुनाव होगा। निर्वाचन सूत्रों के मुताबिक केन्द्रीय चुनाव आयोग ने फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब जैसी कंपनियों को निर्देश जारी किया है कि वे राजनीतिक विज्ञापन और राजनीतिक दलों की तरफ से रखे जा रहे कंटेट पर सख्ती से नजर रखे। इस फरमान के बाद जिला निर्वाचन आयोग भी अलर्ट हो गया है और मीडिया सेल गठित कर इस पर नजर रखने का निर्देश दिया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी, रजत बंसल ने बताया चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग की पैनी नजर रहेगी। अब सोशल मीडिया में पोस्ट किए जाने वाले विज्ञापनों का खर्च भी चुनावी खर्च में शामिल किया जाएगा।

Home / Dhamtari / सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग की पैनी नजर, अब लोकसभा उम्मीदवारों को देनी होगी अकाउंट की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो