scriptधमतरी में बनेगा मिनी स्टेडियम, CM बघेल ने की 137 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की घोषणा | Mini stadium will be built in Dhamtari, CM Baghel announced | Patrika News
धमतरी

धमतरी में बनेगा मिनी स्टेडियम, CM बघेल ने की 137 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की घोषणा

Mini stadium will be built in Dhamtari : चेम्बर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधि मंडल द्वारा होलसेल व्यापार के लिए 50 एकड़ जमीन की मांग पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और महापौर को कार्यवाही करने कहा

धमतरीMay 18, 2023 / 12:32 pm

चंदू निर्मलकर

bhupesh_baghel_in_boriakhurd.jpg
रायपुर. Mini stadium will be built in Dhamtari : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को धमतरी विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात की। उन्होंने स्थानीय निवासियों की मांग पर धमतरी शहर में मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
चेम्बर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधि मंडल द्वारा होलसेल व्यापार के लिए 50 एकड़ जमीन की मांग पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और महापौर को कार्यवाही करने कहा। वन औषधि का अलग केन्द्र बनाकर व्यापारियों को रीपा से जोड़ने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

भवनों के लिए दी राशि इस दौरान मुख्यमंत्री ने आम नागरिकों से लेकर विभिन्न सामाजिक संगठनों और प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने विभिन्न समाजों को सामाजिक भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत करने के साथ ही उनकी समस्याओं के निदान के लिए निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।
सड़कों के निर्माण के लिए चाहिए 109 करोड़
धमतरी नगर निगम को भी मुख्यमंत्री बघेल ने कई सौगातें दी है। लोहरसी रेस्ट में आयोजित मेल मुलाकात कार्यक्रम में उन्होंने नान अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, महापौर विजय देवांगन, जिला कांग्रेस अध्यक्ष शरद लोहाना, मोहन लालवानी की मांग पर धमतरी शहर की चार सड़कों के लिए राशि देने की बात कही है। इसमें धमतरी से गंगरेल, रत्नाबांधा चौक से मुजगहन, सिहावा चौक से नहर नाका तथा बिलाईमाता से मंदिर के दोनों ओर सड़क की स्वीकृति दी। इन चारों सड़कों की लागत करीब 109 करोड़ रुपए है। साथ ही करीब 8 करोड़ की लागत वाली हाईटेक बस स्टैंड के लिए घोषणा की। मुख्यमंत्री ने धमतरी कलेक्टर से इसके लिए तत्काल आवश्यक कार्रवाई को पूरा करने निर्देशित किया।
सीएम ने दी इन कार्यों की मंजूरी

मुख्यमंत्री ने आमदी में स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने की घोषणा की। साथ ही भटगांव आईटीआई का नामकरण स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मनराखन देवांगन के नाम पर की गई। तुमराबहार में उप-स्वास्थ्य केन्द्र, भटगांव मौली माता मंदिर का जीर्णोद्धार, सड़क, देवपुर में हाईस्कूल को हायर सेकंडरी स्कूल के रूप में उन्नयन किया जाएगा। आत्मानंद स्कूलों में आवश्यकता अनुसार उपकरण खरीदने, भटगांव में प्राकृतिक पेंट निर्माण तथा महानदी मुख्य नहर में लाइनिंग मरम्मत कार्य की घोषणा की।

Home / Dhamtari / धमतरी में बनेगा मिनी स्टेडियम, CM बघेल ने की 137 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो