scriptVIDEO 11 साल का कलाकार 3 हजार से अधिक कागज के टुकडों से बना दी पीएम की सुंदर तस्वीर | Beautiful picture of PM made from more than 3 thousand pieces of paper | Patrika News
धार

VIDEO 11 साल का कलाकार 3 हजार से अधिक कागज के टुकडों से बना दी पीएम की सुंदर तस्वीर

लाकडाउन में घर में बैठकर वेस्ट मटेरिलयल से बना देता है सजावटी सामान

धारJul 30, 2021 / 08:26 pm

Amit S mandloi

VIDEO 11 साल का कलाकार 3 हजार से अधिक कागज के टुकडों से बना दी पीएम की सुंदर तस्वीर

VIDEO 11 साल का कलाकार 3 हजार से अधिक कागज के टुकडों से बना दी पीएम की सुंदर तस्वीर

धार.अमित मंडलोई
लाकडाउन में स्कूली विद्यार्थी अमूमन मोबाईल पर पढाई और इसके बाद गेम में व्यस्त हो जाते है। शहर की ब्रह्माकुंडी मेंं रहने वाला 11 साल का आरव सोशल मीडिया पर नई-नई कलाएं देखता और उसे अमल में भी ला रहा है। आरव ने तीन हजार से अधिक कलर कागज के टुकडों से देश के पीएम की तस्वीर बना दी।
ब्रह्माकुंडी में रहने वाले हरीश नायक ख्यात पेंटर है। नायक भी देश के ख्यातनाम लोगों की पेंटिंग बना चुके है। पिता को देख आरव भी इसी कला से जुडा है,लेकिन मात्र 11 वर्ष की उम्र में ये एक से एक पेंटिंग खुद सेही बनाने लगा है। पिता ने बताया कि जो खुद पेंटिंग करते हैं तथा देश के ख्यातनाम लोगों की वह पेंटिंग बना चुके हैं । पिता ने बताया कि आरव बड़ा होकर डॉक्टर बनना चाहता है ।बालक बचपन से ही प्रतिभाशाली है और विज्ञान के प्रयोगों में इसकी दिलचस्पी है तथा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म से जुड़ा रहता है। आरव नई नई खोजों में दिलचस्पी दिखाता है । होनहार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित है।
कागज के टुकडों से बनता है सुंदर कलाकृति

आरव आनलाईन क्लास से छूटकर मोबाईल को छोड देता है। इसके बाद ये नए प्रयोग करना शुरू कर देता है। आरव ने वर्तमान में तीन हजार ५६४ कलर के कागज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा बना दिया। इसके अलावा आरव ने कई घर में सजावट के सामान भी बनाए है। ऑयल पेंटिंग में आरव को महारथ हासिल है। पिता हरीश के मुताबिक आरव चेहरा देखकर किस का भी पोट्रेट बना देताहै।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x831y0z

Home / Dhar / VIDEO 11 साल का कलाकार 3 हजार से अधिक कागज के टुकडों से बना दी पीएम की सुंदर तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो