scriptबिल्ली के बच्चे समझकर तेंदुए के बच्चे पाल रहा था किसान, गुर्राए तो उड़ गए होश | Farmer brought kitten at home but after it reveals as leopard | Patrika News
धार

बिल्ली के बच्चे समझकर तेंदुए के बच्चे पाल रहा था किसान, गुर्राए तो उड़ गए होश

चार दिन पहले किसान को खेत पर मिले थे दो छोटे-छोटे बच्चे..घर लाकर दूध पिलाया और कर रहा था देखभाल..

धारDec 11, 2021 / 05:58 pm

Shailendra Sharma

leopard.jpg

धार. धार के निसरपुर के बाजरीखेड़ा गांव में एक किसान बिल्ली के बच्चे समझकर जिन दो बच्चों को घर में रखकर देखभाल कर रहा था वो बिल्ली नहीं बल्कि तेंदुए के थे। चार दिन बाद जब तेंदुए का बच्चा गुर्राया तो किसान के होश गड़ गए और उसने तुरंत उन्हें पुलिस चौकी ले जाकर पुलिस के सुपुर्द किया। तेंदुए के दोनों बच्चों को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों में से एक नर और एक मादा है। बता दें कि ये बच्चे किसान को अपने गन्ने के खेत में मिले थे।

 

बिल्ली के बच्चे समझकर घर लाया और कर रहा था देखभाल
बाजरीखेड़ा गांव के रहने वाले किसान किरण गिरी को चार दिन पहले अपने गन्ने के खेत में दो बच्चे नजर आए उन्हें लगा कि ये बिल्ली के बच्चे हैं इसलिए वो दोनों बच्चों को उठाकर घर ले आए। जहां दोनों को बॉटल से दूध पिलाया और नहला धुलकार ठंड से बचाने के लिए उन्हें कपड़े से ढंककर रखा। किसान किरण गिरी को इस बात का बिलकुल भी एहसास नहीं था कि जिन बच्चों को वो बिल्ली का समझकर पाल रहा है वो बिल्ली के नहीं है। चार दिन बाद जब तेंदुए का एक बच्चा गुर्राया तो उसे इस बात का पता चला कि ये बिल्ली के नहीं बल्कि तेंदुए के बच्चे हैं।

ये भी पढ़ें- बीच शहर में है ‘वीरान’ स्कूल, 4 बच्चों को पढ़ाने के लिए तैनात हैं सवा लाख के दो टीचर

photo_2021-12-11_12-01-58.jpg

दो बच्चों में से एक नर और एक मादा
तेंदुए के बच्चे होने का एहसास होते ही किसान गिर्राज ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस के सुपुर्द दोनों बच्चों को कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने वन विभाग को तेंदुए के दोनों बच्चे सौंप दिए। वन विभाग के अफसर ने भी ये बात स्वीकार की है कि दोनों बच्चे तेंदुए के हैं जिनमें से एक नर है और एक मादा। वन विभाग दोनों का मेडिकल चैकअप कराएगा। बताया जा रहा है कि पहले भी किसान व ग्रामीणों ने वन विभाग को ये बात बताई थी कि जिन बच्चों को वो बिल्ली के समझ रहे हैं वो बिल्ली के नहीं है लेकिन तब वन विभाग की ओर से जंगली बिल्ली के बच्चे होने की बात कहकर दोनों बच्चों को जंगल में छोड़ देने के लिए कहा था।

देखें वीडियो- पत्रिका की पहल के बाद लौटा नर्मदा का कल-कल प्रवाह

https://youtu.be/byZ8w4ihIpo

Home / Dhar / बिल्ली के बच्चे समझकर तेंदुए के बच्चे पाल रहा था किसान, गुर्राए तो उड़ गए होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो