scriptपितृ पक्ष का अंतिम रविवार बना देगा मालामाल केवल एक बार कर लें ये महाउपाय | Surya Mantra Jaap in pitru paksha sunday | Patrika News
धर्म-कर्म

पितृ पक्ष का अंतिम रविवार बना देगा मालामाल केवल एक बार कर लें ये महाउपाय

Surya Mantra Jaap in pitru paksha : सूर्य देव एवं पूर्वज पित्रों की कृपा से इस उपाय के बाद आपके जीवन में आने सभी समस्याएं, बाधाएं सदैव के लिए खत्म हो सकती है। जानें आखिर पितृ पक्ष के अंतिम रविवार क्या और कैसे करें।

भोपालSep 21, 2019 / 03:40 pm

Shyam

पितृ पक्ष का अंतिम रविवार बना देगा मालामाल केवल एक बार कर लें ये महाउपाय

पितृ पक्ष का अंतिम रविवार बना देगा मालामाल केवल एक बार कर लें ये महाउपाय

22 सितंबर 2019 का रविवार पितृ पक्ष का अंतिम रविवार है, अगर कोई मालामाल बनने की चाहत हो तो पितृ पक्ष के इस रविवार सूर्य से संबंधित ये महाउपाय एक बार जरूर करें। सूर्य देव एवं पूर्वज पित्रों की कृपा से इस उपाय के बाद आपके जीवन में आने सभी समस्याएं, बाधाएं सदैव के लिए खत्म हो सकती है। जानें आखिर पितृ पक्ष के अंतिम रविवार क्या और कैसे करें।

 

पितृ पक्ष : श्राद्ध अष्टमी एवं पुण्य कालाष्टमी 22 सितंबर रविवार को पिंडदान तर्पण के बाद करें कामना पूर्ति यह उपाय

भगवान सूर्य देव को नवग्रहों का राजा और प्राणी मात्र का प्राण दाता कहा जाता है। सूर्य के शुभ प्रभाव से व्यक्ति जीवन में भरपूर मान-सम्मान और हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। सूर्य प्रकाश पुंज है और हमारे दिवंगत पितृ को प्रकाश माना जाता है। अगर पितृ पक्ष वाले रविवार के दिन लाल या पीले रंग के वस्त्र पहनकर सूर्य देव की पूजा-उपासना करने एवं उनके इन महाशक्ति शाली मंत्रों का जप करने से कोई भी अपने जीवन में मालामाल बन सकता है। इस दिन इन वस्तुओं का दान भी करना चाहिए- गुड़, गेहूं, तांबा, रूबि माणिक्य, लाल पुष्प, खस, मैनसिल आदि का दान करें।

 

इस दिन शुरू हो रही नवरात्रि : भाग्य चमका देंगे ये दिव्य मंत्र, अभी से कर लें इन्हें याद करने की तैयारी

आदि देव भगवान श्री सूर्य देव के इन महाशक्तिशाली मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र का जप सूर्योदय के समय 251 बार एवं सूर्यास्त के समय 108 बार करने से जीवन की समस्याओं का अंत होने लगता है। मंत्र जप के समय गाय के घी का दीपक जलते रहना चाहिए। ये उपाय अपने घर के पूजा स्थल में ही करना है।

सूर्य मंत्र

1- ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः
2- ॐ घृणि सूर्याय नमः
3- ॐ मित्राय नम:
4- ॐ रवये नम:
5- ॐ सूर्याय नम:
6- ॐ भानवे नम:

 

नवदुर्गा के नौ दिन इन नौ रंगों के वस्त्र पहनकर पूजा करने से, माँ दुर्गा जीवन में भर देंगी खुशियों के सारे रंग

7- ॐ पुष्णे नम:
8- ॐ मारिचाये नम:
9- ॐ आदित्याय नम:
10- ॐ भाष्कराय नम:
11- ॐ आर्काय नम:
12- ॐ खगये नम:

उक्त मंत्रों का जप करते समय भगवान सूर्य देव से अपनी समस्या निवारण की प्रार्थना भी करते रहे।

************

पितृ पक्ष का अंतिम रविवार बना देगा मालामाल केवल एक बार कर लें ये महाउपाय

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / पितृ पक्ष का अंतिम रविवार बना देगा मालामाल केवल एक बार कर लें ये महाउपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो