scriptराजाखेड़ा, बाड़ी व बसेड़ी में कोविड सेंटर बंद करना दुर्भाग्य-सांसद | Misfortune to close Kovid Center in Rajkheda, Bari and Baseri - MP | Patrika News
धौलपुर

राजाखेड़ा, बाड़ी व बसेड़ी में कोविड सेंटर बंद करना दुर्भाग्य-सांसद

धौलपुर. कोरोना से पैदा हुई विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए दूसरी लहर में पहली बार धौलपुर पहुंचे क्षेत्रीय सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने जिले में बाड़ी, बसेड़ी तथा राजाखेड़ा में कोविड सेंटर बंद करने को दुर्भाग्य बताया। कहा कि राजस्थान को ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाए जाने के बाद भी राज्य सरकार धौलपुर को केवल 72 सिलेण्डर ही आवंटित कर रही है

धौलपुरMay 05, 2021 / 09:59 am

Naresh

Misfortune to close Kovid Center in Rajkheda, Bari and Baseri - MP

राजाखेड़ा, बाड़ी व बसेड़ी में कोविड सेंटर बंद करना दुर्भाग्य-सांसद

राजाखेड़ा, बाड़ी व बसेड़ी में कोविड सेंटर बंद करना दुर्भाग्य-सांसद

– सीएम व सीएस को लिखेंगे पत्र
– प्रेस वार्ता में धौलपुर में कम ऑक्सीजन आपूर्ति करने का राज्य सरकार पर लगाया आरोप

धौलपुर. कोरोना से पैदा हुई विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए दूसरी लहर में पहली बार धौलपुर पहुंचे क्षेत्रीय सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने जिले में बाड़ी, बसेड़ी तथा राजाखेड़ा में कोविड सेंटर बंद करने को दुर्भाग्य बताया। कहा कि राजस्थान को ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाए जाने के बाद भी राज्य सरकार धौलपुर को केवल 72 सिलेण्डर ही आवंटित कर रही है, जबकि वर्तमान परिस्थितियों में करीब 500 सिलेण्डरों की आपूर्ति की जानी चाहिए। जिससे बाड़ी, बसेड़ी तथा राजाखेड़ा में भी कोविड सेंटर संचालित हो सके। प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए राजोरिया ने कहा कि इस सम्बंध में वे मुख्यमंत्री तथा मुख्य सचिव को पत्र भी लिखेंगे। उन्होंने बताया कि जिले में चिकित्सकीय उपकरणों के लिए 55 लाख रुपए सांसद निधि से दिए हैं। जिससे सिलेण्डर तथा ऑक्सीजन कंसंटे्रटर खरीदे जाएंगे। इससे मरीजों को राहत मिलेगी।
किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

सांसद राजौरिया ने जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट एवं ऑक्सीजन सिलेण्डरों के भंडार सहित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर के लिए 55 लाख रुपए की राशि का सांसद निधि से आवंटन पत्र जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल को सौंपा। उन्होंने ऑक्सीजन सिलेण्डरों के भंडार गृह सहित जिला अस्पताल में कोविड मरीजों की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोविड मरीजों से बातचीत कर व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उनकी समस्याओं को जाना। इस दौरान पीएम केयर फन्ड से जिला अस्पताल धौलपुर को आवंटित वेन्टीलेटर्स का उपयोग तुरन्त प्रभाव से करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिला अस्पताल धौलपुर में पीएम केयर फन्ड से स्थापित ऑक्सीजन प्लान्ट को वर्तमान परिस्थितियों में धौलपुर के लिए संकटमोचक बताया। धौलपुर में ऑक्सीजन की कमी के संबंध में आवश्यकतानुसार इसके आवंटन को 75 सिलेण्डर से 350 करने के लिए मुख्यमंत्री एवं मुख्यसचिव को इस संबंध में पत्र लिखने के लिए जिला कलकटर को निर्देशित किया। सांसद ने जिला कलक्टर को विधानसभा बाड़ी, बसेड़ी एवं राजाखेड़ा में कोविड केयर सेन्टर आरंभ कराते हुए मरीजों को वहीं ऑक्सीजन की सुविधाए दवाईयां आदि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल, एसपी केसर सिंह शेखावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा, एसडीएम भारती भारद्वाज, तहसीलदार भगवत शरण त्यागी, पीएमओ डॉ. समरवीर सिकरवार सहित अन्य मौजूद रहे।

कोरोना बुलेटिन करें जारी

सांसद राजोरिया ने जिले में कोरोना की स्थिति के संबंध में प्रतिदिन एक कोविड-19 बुलेटिन जारी करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी प्रशासनिक अधिकारियों एवं चिकित्सा अधिकारियों को मीडिया के फोन प्रभावी रूप से अटेन्ड कर उनके द्वारा अवगत कराई जनसमस्याओं को निस्तारित करने के निर्देश भी प्रदान किए।

Home / Dholpur / राजाखेड़ा, बाड़ी व बसेड़ी में कोविड सेंटर बंद करना दुर्भाग्य-सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो