scriptनकल करने दसवीं की छात्रा ने लगाया ऐसा अकल, जिसे देखकर उडऩदस्ते की टीम भी रह गई हैरान | 10 th Board exam in Durg, Cheating case in Durg | Patrika News
दुर्ग

नकल करने दसवीं की छात्रा ने लगाया ऐसा अकल, जिसे देखकर उडऩदस्ते की टीम भी रह गई हैरान

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने शनिवार को कक्षा 10 वीं में विज्ञान विषय की परीक्षा ली। जिले के १२४ केंद्रों में पहला नकल प्रकरण भी इसी विषय में बना।

दुर्गMar 17, 2019 / 11:52 am

Dakshi Sahu

patrika

नकल करने दसवीं की छात्रा ने लगाया ऐसा अकल, जिसे देखकर उडऩदस्ते की टीम भी रह गई हैरान

भिलाई. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने शनिवार को कक्षा 10 वीं में विज्ञान विषय की परीक्षा ली। जिले के १२४ केंद्रों में पहला नकल प्रकरण भी इसी विषय में बना। परीक्षा में छात्रा विषय की पुस्तक लेकर पहुंच गई। उसे परीक्षा शुरू होने के करीब डेढ़ घंटा बाद उडऩदस्ता की टीम ने पकड़ा।
छात्रा को उठाकर लिया तलाशी
छात्रा घबराहट के चलते वह कुछ लिख नहीं पाई। कलाई पर भी विषय से सबंधित नोट्स लिखा हुआ था। उडऩदस्ता टीम की महिला शिक्षिका ने जब छात्रा को गौर से देखा तो मामला समझ में आया। छात्रा को उठाकर तलाशी ली गई, जिसमें पुस्तक बरामद की।
दोबारा दी गई उत्तर पुस्तिका
छात्रा का नकल प्रकरण बनाने के बाद उसे दोबारा से नई उत्तरपुस्तिका दी गई। जिला शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों से अपील की है कि परीक्षाओं की तैयारी पर भरोसा करें, नकल से दूर ही रहें, क्योंकि परीक्षा में सफलता मेहनत दिलाती है, न की इस तरह के पैतरें। १०वीं विज्ञान प्रश्नपत्र के लिए कुल २०६२३ ही परीक्षा में शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो