नकल करने दसवीं की छात्रा ने लगाया ऐसा अकल, जिसे देखकर उडऩदस्ते की टीम भी रह गई हैरान

नकल करने दसवीं की छात्रा ने लगाया ऐसा अकल, जिसे देखकर उडऩदस्ते की टीम भी रह गई हैरान

Dakshi Sahu | Publish: Mar, 17 2019 11:52:24 AM (IST) Durg, Durg, Chhattisgarh, India

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने शनिवार को कक्षा 10 वीं में विज्ञान विषय की परीक्षा ली। जिले के १२४ केंद्रों में पहला नकल प्रकरण भी इसी विषय में बना।

भिलाई. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने शनिवार को कक्षा 10 वीं में विज्ञान विषय की परीक्षा ली। जिले के १२४ केंद्रों में पहला नकल प्रकरण भी इसी विषय में बना। परीक्षा में छात्रा विषय की पुस्तक लेकर पहुंच गई। उसे परीक्षा शुरू होने के करीब डेढ़ घंटा बाद उडऩदस्ता की टीम ने पकड़ा।

छात्रा को उठाकर लिया तलाशी
छात्रा घबराहट के चलते वह कुछ लिख नहीं पाई। कलाई पर भी विषय से सबंधित नोट्स लिखा हुआ था। उडऩदस्ता टीम की महिला शिक्षिका ने जब छात्रा को गौर से देखा तो मामला समझ में आया। छात्रा को उठाकर तलाशी ली गई, जिसमें पुस्तक बरामद की।

दोबारा दी गई उत्तर पुस्तिका
छात्रा का नकल प्रकरण बनाने के बाद उसे दोबारा से नई उत्तरपुस्तिका दी गई। जिला शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों से अपील की है कि परीक्षाओं की तैयारी पर भरोसा करें, नकल से दूर ही रहें, क्योंकि परीक्षा में सफलता मेहनत दिलाती है, न की इस तरह के पैतरें। १०वीं विज्ञान प्रश्नपत्र के लिए कुल २०६२३ ही परीक्षा में शामिल हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned