scriptहेलीकॉप्टर से चार धाम की यात्रा कराने के नाम पर 50 लाख की ठगी, झांसे में आए इंजीनियर, डॉक्टर से लेकर प्रोफेसर | 50 lakhs cheated on the name of travelling to religion tour | Patrika News
दुर्ग

हेलीकॉप्टर से चार धाम की यात्रा कराने के नाम पर 50 लाख की ठगी, झांसे में आए इंजीनियर, डॉक्टर से लेकर प्रोफेसर

आलीशान होटल में लोगों को एकत्रित कर हेलीकॉप्टर से यात्रा (Char dham yatra) कराने का झांसा देने का मामला सामने आया है। इस मामले में चार लोगों ने पुलिस (Police) की शिकायत की है।(Durg crime news)

दुर्गJul 16, 2019 / 10:53 am

Dakshi Sahu

char dham yatra

हेलीकॉप्टर से चार धाम की यात्रा कराने के नाम पर 50 लाख की ठगी, झांसे में आए इंजीनियर, डॉक्टर से लेकर प्रोफेसर

दुर्ग. आलीशान होटल में लोगों को एकत्रित कर हेलीकॉप्टर(helicopter ) से यात्रा कराने का झांसा देने का मामला सामने आया है। इस मामले में चार लोगों ने पुलिस की शिकायत की है। पुलिस को संदेह है कि आसपास के जिले के सैकड़ों नागरिक इस झांसे में आ चुके है। धार्मिक यात्रा (Char dham yatra)के नाम पर ठगी (Cheating)का यह नया तरीका है। जिसमें लगभग 50 लाख से भी अधिक की धोखाधड़ी (Fraud) हुई है। मोहन नगर पुलिस शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच कर रही है। (Durg crime news)
Read more: RTO को जींस-शर्ट और परिवहन निरीक्षक को बिना वर्दी देख भड़के संभाग आयुक्त, थमाया नोटिस

कराएगा चार धाम की यात्रा
पुलिस (POLICE)ने बताया कि ठगी का आरोपी अनिल गोयल शहर का ही है। वह पहले धार्मिक यात्रा के सीट बुक कराने का कार्य करता था। बाद में उसने आलीशान होटल का कॉंन्फ्र्रेंस हॉल बुक कराने लगा, और लोगों को यह कहकर दो दिन के भीतर रुपए जमा करता कि वह दिल्ली से सभी को देहरादून ले जाएगा। जहां से हेलीकॉप्टर से बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री का दर्शन कराएगा। (Durg crime news)
cheating case durg
इस यात्रा के लिए उसने प्रत्येक सदस्य से 22000 जमा कराता। शिकायत में कहा गया है कि आखरी मीटिंग होटल वाणी में हुई थी। जहां लगभग 80 लोग शामिल हुए थे। सभी ने उसके पास प्रति सीट के हिसाब 22-22 हजार जमा कराया था। 13 जून 2019 को यात्रा शुरू होनी थी, लेकिन अनिल गोयल ने आज तक यात्रा के नाम पर टाल मटोल करते रहा।
Read more: आइएचएसडीपी आवास घोटाला – गबन के मामलों में खानापूर्ति के बाद अब अवैध कब्जों पर एफआइआर से परहेज

पुलिस को दिया साक्ष्य
यात्रा के लिए पैसे देने वाले राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने मोहन नगर पुलिस को जानकारी दी है कि अनिल गोयल के झांसे में प्रोफेसर से लेकर डॉक्टर, बीएसपी कर्मचारी और व्यापारी वर्ग के अलावा मध्यमवर्गीय परिवार के लोग आए हैं। उन्होंने अपनी पत्नी व स्वयं के नाम पर कुल 46100 रुपए दिया है। राम कुमार सोनी 66000 व संतोष साहू ने 44000 रुपए जमा किया है। उन्होंने पुलिस को होटल में मीटिंग करते हुए आरोपी की तस्वीर के साथ टेलीफोन में बातचीत का आडियो बतौर साक्ष्य दिया है।
बीमारी तो कभी खराब मौसम का बनाया बहाना
शिकायत करने वालों ने पुलिस को यह भी बताया कि 13 मई को यात्रा के लिए दुर्ग से निकलना था, लेकिन अनिल गोयल ने यह कहते हुए वाट्सऐप गु्रप तैयार कर सूचना दी कि मौसम खराब होने की वजह से टूर कैंसिल हो गया है। बाद में दलील दी कि उसका एक्सीडेंट हो गया है और कॉलर बोन टूट गया है।
पुलिस कर रही जांच
कुछ दिन पहले दिए रुपए वापस लेने फोन करने पर अनिल ने खुलासा किया कि वह दिल की बीमारी के इलाज के लिए मुबंई आया है। टीआई मोहन नगर राजेश बागड़े ने बताया कि चार धाम यात्रा के लिए लोगों से रुपए लेने की शिकायत मिली है। मामले में हमने जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद एफआईआर दर्ज किया जाएगा।
(Durg crime news)

Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Durg / हेलीकॉप्टर से चार धाम की यात्रा कराने के नाम पर 50 लाख की ठगी, झांसे में आए इंजीनियर, डॉक्टर से लेकर प्रोफेसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो