scriptदुर्ग विवि. ने लॉकडाउन के चलते 5 अक्टूबर तक बढ़ाया आंसरशीट जमा करने की तारीख, 130 कॉलेजों के लिए आदेश जारी | Durg university Extended the date for submission of answer sheet | Patrika News
दुर्ग

दुर्ग विवि. ने लॉकडाउन के चलते 5 अक्टूबर तक बढ़ाया आंसरशीट जमा करने की तारीख, 130 कॉलेजों के लिए आदेश जारी

दुर्ग, बालोद, बेमेतरा एवं कबीरधाम आदि जिलों में लॉकडाउन को देखते हुए महाविद्यालयों मेें होने वाले ऑनलाईन प्रवेश और ऑनलाईन परीक्षाओं के बाद उत्तर पुस्तिकाओं के जमा करने का समय बढ़ा दिया है। (coronavirus lockdown)

दुर्गSep 22, 2020 / 12:02 pm

Dakshi Sahu

दुर्ग विवि. ने लॉकडाउन के चलते 5 अक्टूबर तक बढ़ाया आंसरशीट जमा करने की तारीख, 130 कॉलेजों के लिए आदेश जारी

दुर्ग विवि. ने लॉकडाउन के चलते 5 अक्टूबर तक बढ़ाया आंसरशीट जमा करने की तारीख, 130 कॉलेजों के लिए आदेश जारी

भिलाई. दुर्ग, बालोद, बेमेतरा एवं कबीरधाम आदि जिलों में लॉकडाउन को देखते हुए महाविद्यालयों मेें होने वाले ऑनलाईन प्रवेश और ऑनलाईन परीक्षाओं के बाद उत्तर पुस्तिकाओं के जमा करने का समय बढ़ा दिया है। हेमचंद यादव विवि की कुलपति डॉ. अरूणा पल्टा ने सोमवार को विवि के सभी 130 महाविद्यालयों के प्राचार्यों की ऑनलाईन बैठक ली। कुलपति ने प्राचार्यों को निर्देश दिया कि सभी राज्य शासन एवं संबंधित जिला कलेक्टर के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।
कोरोना संक्रमण एवं लॉकडाउन के कारण यदि कोई विद्यार्थी निर्धारित समय सीमा में अपनी उत्तर पुस्तिकाएं जमा नहीं कर पाता है तो भी महाविद्यालय सहानुभूति पूर्वक रवैया अपनाते हुए 5 अक्टूबर तक उत्तर पुस्तिकाओं को महाविद्यालय में स्वीकार करें। विद्यार्थी परीक्षा समाप्ति के बाद पोस्ट आफिस से स्पीड पोस्ट के जरिए उत्तर पुस्तिकाओं को कॉलेज भेज सकते हैं।
25 तक पूरा करें प्रैक्टिकल
बीएड एवं सेमेस्टर स्नातकोत्तर ऑनलाईन परीक्षाओं के प्रायोगिक परीक्षाओं को 25 सितंबर तक पूरा करने के निर्देश भी कुलपति ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी कोई महाविद्यालय 25 सितंबर तक प्रायोगिक परीक्षाएं नहीं करा पाता तो उसे प्रायोगिक परीक्षा पूरी कराने विवि के परीक्षा विभाग को सूचित करना अनिवार्य है।
कॉलेजों को मिली राशि
ऑनलाईन परीक्षा आयोजन, प्रायोगिक परीक्षाओं तथा उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन संबंधी होने वाले खर्च के लिए विवि ने सभी कॉलेजों में बजट भी भेज दिया है। इसमें करीब 1 करोड़ की राशि भेजी गई है। इस मीटिंग का एजेंडा अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव ने पेश किया।

Home / Durg / दुर्ग विवि. ने लॉकडाउन के चलते 5 अक्टूबर तक बढ़ाया आंसरशीट जमा करने की तारीख, 130 कॉलेजों के लिए आदेश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो