scriptअपने सिर से सात बार नारियल उतारकर मंगलवार को कर लें ये काम, दूर होगा नजर दोष | follow the remedy of coconut on tuesday,you will get rid with evil eye | Patrika News
दस का दम

अपने सिर से सात बार नारियल उतारकर मंगलवार को कर लें ये काम, दूर होगा नजर दोष

मंगलवार के दिन लाल मसूर की दाल के दान से मंगल दोष से मिलेगा छुटकारा
चमेली के तेल में पीला सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को लगाने से उनकी कृपा प्राप्त होगी
मनचाही नौकरी के लिए मंगलवार के दिन बंदरों को चने खिलाएं

नई दिल्लीFeb 26, 2019 / 10:54 am

Soma Roy

lord hanuman

अपने सिर से सात बार नारियल उतारकर मंगलवार को कर लें ये काम, दूर होगा नजर दोष

नई दिल्ली। मंगलवार के दिन बजरंगबली की आराधना से मनोकामनाएं पूर्ण होने के साथ बुरी नजर से भी छुटकारा मिलता है। अगर आप भी नजर दोष या दूसरी मुसीबतों से बचना चाहते हैं तो आज के दिन किए गए कुछ खास उपाय कारगर साबित हो सकते हैं।
ये लोग भूलकर भी न खाएं अनार, पड़ सकते हैं लेने के देने

1.नजर दोष से बचने के लिए हनुमान जी के सामने बैठकर अपने सिर से सात बार नारियल को उतारें। अब इसे फोड़ दें। इस नारियल को किसी नदी में बहा दें या पेड़ की जड़ के पास रख दें। इससे नजर दोष दूर हो जाएगा।
2.इच्छाओं की पूर्ति के लिए रुद्राक्ष की माला से ऊँ हं हनुमते नमः मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे बजरंगबली की आप पर कृपा होगी।

3.अगर किसी की कुंडली में मंगल दोष है तो उन्हें मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल पुष्प और लाल रंग की मिठाई या फल चढ़ाएं। इससे भगवान प्रसन्न होंगे।
4.मंगल दोष से छुटकारा पाने के लिए लाल मसूर की दाल को लाल कपड़े में बांधकर दान करें। आप चाहे तो इसे शिवलिंग पर भी चढ़ा सकते हैं।

इस महाशिवरात्रि पर बन रहा है ये खास संयोग, इन उपायों से करें शिव जी को प्रसन्न
5.जीवन में तरक्की पाने के लिए आज शाम को बजरंगबली की तस्वीर या मूर्ति के सामने आटे का दीपक जलाएं। इसमें सरसों का तेल और लाल बाती डालें।

6.परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पण करें। साथ ही इसमें पीला सिंदूर घोलकर उन्हें लगाएं। इससे आपके जीवन में आ रही मुसीबतें दूर हो जाएंगी।
7.आज के दिन हनुमान जी को 11 बूंदी के लड्डू चढ़ाकर अपनी मनोकामना मन में कहें। इससे जल्द ही आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी।

8.मंगलवार के दिन गरीबों को लाल फल दान करने से व्यक्ति की जिंदगी में आ रही बाधााएं दूर होंगी। इससे तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।
शुक्रवार को मां लक्ष्मी को चढ़ा दें ये दो चीजें, बरसेगा धन

9.हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए उन्हें लाल चोला चढ़ाएं। साथ ही लाल पुष्पों की माला चढ़ाएं।

10.मनचाही नौकरी एवं सफलता पाने के लिए गेहूं और गुड़ का दान करें। साथ ही बंदरों को चने खिलाएं। इससे हनुमान जी की कृपा प्राप्त होगी।

Home / Dus Ka Dum / अपने सिर से सात बार नारियल उतारकर मंगलवार को कर लें ये काम, दूर होगा नजर दोष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो