scriptलगातार 7 सोमवार कर लें ये उपाय, दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें | follow this remedy 7 monday regularly, lord shiva will bless you | Patrika News
दस का दम

लगातार 7 सोमवार कर लें ये उपाय, दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें

खराब ग्रहदशा को ठीक करने के लिए चांदी के नाग-नागिन का उपाय कारगर साबित होता है।
पितृ दोष से छुटकारा पाने के लिए सोमवार के दिन गेहूं समेत इस चीज का दान करें।

Mar 04, 2019 / 01:16 pm

Soma Roy

somvar vrat niyam

लगातार 7 सोमवार कर लें ये उपाय, दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें

नई दिल्ली। सोमवार के दिन भोलेनाथ की आराधना करने से व्यक्ति के सभी दुख दूर होते हैं। चूंकि आज महाशिवरात्रि का पर्व भी है इसलिए इस दिन का महत्व और अधिक बढ़ गया है। आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ ऐसे खास उपायों के बारे में बताएंगे जिनसे आप जीवन में मौजूद सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।
महाशिवरात्रि 2019 : आज रात घर में जला दें एक दीपक, दूर होगी गरीबी

1.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लगातार 7 सोमवार को बबूल के पेड़ की जड़ में दूध चढ़ाने से शिव जी की कृपा प्राप्त होती है। इससे वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याएं दूर होती हैं।
2.अगर किसी की कुंडली में ग्रहदशा ठीक नहीं है तो उन्हें सोमवार के दिन चांदी के नाग-नागिन को किसी नदी में प्रवाहित करना चाहिए। इससे दोष दूर होता है।

3.सोमवार के दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। इससे बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है।
4.जो लोग घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं उन्हें सोमवार के दिन गेहूं के आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलानी चाहिए। इससे घर में बरक्कत होती है।

5.अगर किसी की कुंडली में पितृ दोष है तो उन्हें सोमवार के दिन सुबह स्नान के बाद गेहूं और काले तिल का दान करना चाहिए। इससे दोष दूर होता है।
6.सोमवार के दिन तांबे का बर्तन, पीला या लाल रंग का वस्त्र, गेहूं, गुड़, माणिक्य और लाल चंदन भगवान शिव को अर्पित करने से आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

घर की इस दिशा में कभी न रखें तिजोरी या अलमारी, धन का हो सकता है नाश
7.आज के दिन भोलेनाथ के सबसे चमत्कारिक मंत्र यानि महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से मृत्यु योग टलता है। साथ ही व्यक्ति का स्वास्थ भी अच्छा रहता है।

8.सोमवार के दिन गाय के दूध से शिवलिंग का स्नान कराने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं। इससे व्यक्ति की तरक्की होती है।
9.धन संबंधित दिक्कतों को दूर करने के लिए सोमवार के दिन पीपल के पेड़ के पास की मिट्टी में एक रुपए का सिक्का गाड़ दें। साथ ही पेड़ के नीचे दीपक भी जलाएं। ये काम शाम के समय करें।
10.सोमवार के दिन स्फटिक की माला धारण करने से दिमाग शांत होता है। इससे तनाव से भी छुटकारा मिलता है।

Home / Dus Ka Dum / लगातार 7 सोमवार कर लें ये उपाय, दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो