scriptगणेश जी प्रदान करते हैं रिद्धि- सिद्धि, उनकी पूजा में करें यह उपाय चमक जाएगी किस्मत | praise lord ganesh on wednesday to get rid of problems | Patrika News
दस का दम

गणेश जी प्रदान करते हैं रिद्धि- सिद्धि, उनकी पूजा में करें यह उपाय चमक जाएगी किस्मत

जिस व्यक्ति कि किस्मत उसका साथ छोड़ देती है भगवान गणेश की पूजा से वह भी जीवन में सफलता की ऊँचाइयों को हासिल कर लेता है।

Jan 16, 2019 / 11:14 am

नितिन शर्मा

गणेश जी प्रदान करते हैं रिद्धि- सिद्धि, उनकी पूजा में करें यह उपाय चमक जाएगी किस्मत

गणेश जी प्रदान करते हैं रिद्धि- सिद्धि, उनकी पूजा में करें यह उपाय चमक जाएगी किस्मत

नई दिल्ली। भगवान गणेश का स्मरण व्यक्ति की किस्मत बदल सकता है। भगवान गणेश जिससे प्रसन्न रहते हैं उसे बुद्धि और धन का वरदान प्रदान करते हैं। जिस व्यक्ति कि किस्मत उसका साथ छोड़ देती है भगवान गणेश की पूजा से वह भी जीवन में सफलता की ऊँचाइयों को हासिल कर लेता है। भगवान गणेश और लक्ष्मी को एक साथ प्रसन्न करने से धन, बुद्धि कौशल की प्राप्ति की जा सकती है। ऐसे में गणेश जी की पूजा में कुछ ऐसे कार्य हैं जिन्हे करना लाभदायक रहता है।
1.भगवान गणेश की पूजा से जीवन में कभी भी पैसों की कमी हावी हो ही नहीं सकती है। साथ ही उनका स्मरण इच्छाओं की पूर्ति करता है।

2.जीवन की तमाम प्रकार की समस्याओं का अंत गणेश जी करते हैं और व्यक्ति की सफलता प्राप्ति के मार्ग को प्रबल बनाते हैं।
3.गणेश जी रिद्धि-सिद्धि के स्वामी है इसलिए उनकी पूजा से रिद्धि-सिद्धि की प्राप्ति होती है और इच्छाओं की पूर्ति होती है।

4.भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए उन्हे मोदक या लड्डू का भोग लगाना लाभकारी रहता है और इससे किस्मत चमक जाती है।
5.गणेश जी की पूजा के दौरान उन्हे दूर्वा चढ़ानी बहुत शुभ मानी जाती है। गणेश जी को दुर्वा चढ़ाने से वे बहुत जल्दी अपने भक्त की मनोकामना पूर्ण करते हैं।

6.गणेश जी की पूजा का सबसे लाभकारी दिन बुधवार का माना जाता है और इस दिन उन्हे प्रसन्न करने से जीवन में सकारात्मकता उत्पन्न होती है।
7.लाल कपड़े में एक सिक्का और गुलाब का फूल बाँधकर गणेश जी के चरणों के समीप रख दें और भगवान गणेश से कृपा प्रदान करने का आशीर्वाद माँगे।

8.अब इस लाल कपड़े की पोटली को घर में किसी ऐसे स्थान पर रखें जहां वह किसी कि नज़रों में ना आए इससे घर में दोष उत्पन्न नहीं होता है।
9.गणेश जी की पूजा में सूत के धागे को सिंदूर में लपेटकर गणेश जी की प्रतिमा के पास स्थापित करें और बाद में रूपए रखने के स्थान पर रखें।

10.सूत के धागे को तिजोरी में रखने से धन संबंधित समस्याएं उत्पन्न नहीं होती हैं और साथ ही धन प्राप्ति का मार्ग प्रबल होता है।

Home / Dus Ka Dum / गणेश जी प्रदान करते हैं रिद्धि- सिद्धि, उनकी पूजा में करें यह उपाय चमक जाएगी किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो