scriptलगातार पांच शनिवार कर लें इन 10 में से कोई भी उपाय, दूर होगा शनि दोष | remedies to avoid shani dosh, follow these upay on saturday | Patrika News
दस का दम

लगातार पांच शनिवार कर लें इन 10 में से कोई भी उपाय, दूर होगा शनि दोष

Shani Dev : शनिवार के दिन लोहे का दान करने से शनि दोष कम होता है
शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कानई दिल्ली। शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है। इसीलिए इनकी महादशा चलने पर लोग डरते हैं। इससे उनके जीवन में बाधाएं भी आने लगती हैं। इन सबसे छुटकारा पाने के लिए शनिवार को किए गए उपाय बहुत कारगर साबित हो सकते हैं। तो कौन-से हैं वो तरीके जो बदल सकते हैं आपकी तकदीर आइए जानते हैं। ली उड़द की दाल का दान करें

Jun 29, 2019 / 12:04 am

Soma Roy

shani dosh

लगातार पांच शनिवार कर लें इन 10 में से कोई भी उपाय, दूर होगा शनि दोष

1.जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह अशांत हो उसके जीवन में मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है। ऐसे में शनि से पीड़ित जातक को शनिवार के दिन शनि देव के मंदिर में दर्शन करने चाहिए।
लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए इन 10 तरीकों से करें लौंग का इस्तेमाल, खुल जाएगी किस्मत

2.पंडित कृष्णकांत चतुर्वेदी के अनुसार शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करने से दोष का प्रभाव कम होता है। अगर इस दिन कोई व्रत रखें तो शनि देव की कृपा उस पर दोगुनी होती है।
3.शनिवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में समय पूर्वक उठकर स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ में जल अर्पण करने से भी शनि दोष से छुटकारा मिलता है। ये काम आपको पांच शनिवार लगातार करने चाहिए।
4.मनोकामना की पूर्ति के लिए लगातार पांच शनिवार किसी पीपल के पेड़ के पास सरसों के तेल का दीपक जलाने से भी शुभ फल प्राप्त होते हैं।

5.घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए शनि देव की प्रतिमा पर सरसों का तेल चढ़ाएं। ऐसा लगातार पांच शनिवार करें।
6.शनिवार के दिन लोहे का दान करना भी लाभकारी माना जाता है। ये शनि ग्रह का प्रतीक है। हालांकि शनिवार के दिन लोहा खरीदना नहीं चाहिए। इसलिए आप इसे दान देने से एक दिन पहले ही खरीद लें।
8.शनिवार के दिन शनि देव की मूर्ति पर काले तिल चढ़ाने से देव प्रसन्न होंगे। इससे आपको सुख-समृद्धि का आशीष मिलेगा।

9.शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए लगतार पांच शनिवार शनैश्चर नमस्तुभ्यं नमस्ते त्वथ राहवे। केतवेअथ नमस्तुभ्यं सर्वशांतिप्रदो भव॥ मंत्र का जाप करें। इसे करीब 11, 21, 31, 51 या 108 बार पढ़ें।
10.शनिवार के दिन काली उड़द की दाल का दान भी अच्छा माना जाता है। इससे रुपए-पैसों की तंगी दूर होगी।

Home / Dus Ka Dum / लगातार पांच शनिवार कर लें इन 10 में से कोई भी उपाय, दूर होगा शनि दोष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो