scriptलक्ष्मी जी को खुश करने के लिए इन 10 तरीकों से करें लौंग का इस्तेमाल, खुल जाएगी किस्मत | powerful upay of clove, it can shine your luck and make you rich | Patrika News
दस का दम

लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए इन 10 तरीकों से करें लौंग का इस्तेमाल, खुल जाएगी किस्मत

dhan prapti ke upay : लौंग को पूजा स्थान पर रखने से घर में सकारात्मकता का वास होता है
लाल कपड़े में लौंग को बांधकर तिजोरी में रखने से धन की वृद्धि होती है

Jun 28, 2019 / 04:26 pm

Soma Roy

laung ke upay

लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए इन 10 तरीकों से करें लौंग का इस्तेमाल, खुल जाएगी किस्मत

नई दिल्ली। हर कोई दौलतमंद बनने की चाहत रखता है। मगर सबका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है। मेहनत करने के बावजूद कई लोग उस मुकाम को हासिल नहीं कर पाते हैं। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में लौंग के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके जरिए आप नाम और शोहरत हासिल कर सकते हैं। तो लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए कैसे करें इसका इस्तेमाल आइए जानते हैं।
1.भाग्य का साथ पाने के लिए लौंग का उपाय बेहद कारगर साबित होता है। इसके लिए हर मंगलवार और शनिवार को पांच लौंग कागज पर रखकर जला दें। अब इस भस्म को डिब्बी या कागज में लपेटकर रख लें। इससे आपकी तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे।
2.कई बार नकारात्मक शक्तियों के चलते भी तरक्की नहीं हो पाती है। ऐसे में दो जोड़ी लौंग हमेशा अपने पास रखें। इससे आपके आस-पास सकारात्मक शक्तियों का सुरक्षा कवच होगा।

3.नौकरी में प्रमोशन पाने से लेकर मनपसंद नौकरी हासिल करने के लिए भी लौंग का उपाय कारगर साबित होता है। इसके लिए दो लौंग को मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें। इससे आपका काम बन जाएगा।
5.अगर आपको पैसों का नुकसान झेलना पड़ रहा है तो आप लौंग को लक्ष्मी मां के मंत्र से सिद्ध कर लें। अब इसे अपनी तिजोरी में रख दें। इससे पैसों की तंगी दूर होगी।
dhan prapti ke upay
6.शुक्रवार के दिन घर से बाहर जाते समय लौंग खाकर जाने से आपका दिन अच्छा जाएगा। इससे आपके काम में आने वाली बाधाएं भी दूर होंगी।

7.शुक्रवार को सुबह उठकर एवं स्नान आदि के बाद 11 साबुत लौंग को एक लाल कपड़े में बाँधकर पोटली बना लें। अब इसे लक्ष्मी जी के पास रख दें। ऐसा करने से धन की बढ़ोत्तरी होगी।
8.शुक्रवार की शाम को देवी लक्ष्मी के पास शुद्ध घी का दीपक जलाकर देवी का ध्यान करें। अब इस दीपक में दो लौंग भी डाल दें। इससे घर में सकारात्मकता का वास होगा और आपकी किस्मत आपका साथ देगी।
9.लाल कपड़े में साबुत लौंग को बांधकर पूजा स्थान पर रखने से देवी मां प्रसन्न होती हैं। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

10.लक्ष्मी जी की कृपा पाने के लिए दो पीली कौड़ी और एक जोड़ी लौंग रखने से व्यक्ति की तरक्की होगी।

Home / Dus Ka Dum / लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए इन 10 तरीकों से करें लौंग का इस्तेमाल, खुल जाएगी किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो