scriptभाजपा और केंद्र सरकार से पंगा लेने वाली ममता बनर्जी मात्र एक रुपया लेती हैं सैलरी | Banerjee salaries takes only one rupee since 2011 | Patrika News
कारोबार

भाजपा और केंद्र सरकार से पंगा लेने वाली ममता बनर्जी मात्र एक रुपया लेती हैं सैलरी

सीएम ममता बनर्जी पिछले आठ सालों से मात्र एक रुपया लेती हैं सैलरी
finapp.co.in के अनुसार 2.10 लाख रुपए है WB Cm की सैलरी

Nov 12, 2019 / 10:29 am

Saurabh Sharma

Mamata Banerjee

Mamata banerjee

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव से लेकर अब तक ममता बनर्जी सुर्खियों में छाई हुई हैं। कभी डॉक्टर्स से विवाद तो कभी कश्मीर से धारा 370 हटाने के मामले में। बीजेपी या केंद्र सरकार से पंगा लेने का कोई भी मौका वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नहीं चूकती हैं। 2021 में वेस्ट बंगाल में विधानसभा चुनाव हैं। जिसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। इन सभी के बीच क्या आप जानते हैं वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कितनी सैलरी लेती है? अगर आप जान जाएंगे तो आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। जी हां, वो पिछले 8 सालों से जब से सत्ता में आई हैं तब से मात्र 1 रुपए सैलरी लेती हैं। बाकी उनकी सैलरी सीएम रिलीफ फंड में ट्रांसफर हो जाती है। आइए आपको भी बताते हैं कि उनके बारे में और भी दिलचस्प बातें…

यह भी पढ़ेंः- चीन ने भारत से खत्म किया ‘MILK’ का कारोबार, 20 एकड़ के प्लांट पर लगा ताला

मात्र एक रुपया लेती हैं सैलरी
सीएम ममता बनर्जी पिछले आठ सालों से मात्र एक रुपया सैलरी लेती है। finapp.co.in के आंकड़ों के अनुसार वेस्ट बंगाल के चीफ मिनिस्टर की सैलरी 2.10 लाख रुपए प्रतिमाह है। जिनमें से बेसिक सैलरी 1,02,000 रुपए है। डियरनेस अलाउंस 42,000 रुपए और ट्रैवलिंग अलाउंस 24,000 रुपए। बाकी रुपया अन्य मदों का है। ताज्जुब की बात तो ये है कि एक विधायक के तौर पर मिलने वाली सैलरी से भी दूर रहती हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सांसद पद छोडऩे के बाद मिलने वाली 55 हजार रुपए की पेंशन से भी उन्होंने इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः- Patrika business news Watch: आज बिजनेस से जुड़ी इन खबरों पर रहेगी सभी की नजर

सिर्फ 30 लाख रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं ममता
अगर बात ममता बनर्जी की संपत्ति की बात करें तो मात्र 30 लाख रुपए की है। ना तो उनके पास अपनी खुद की खरीदी हुई है कार है। ना ही कोई घर। 2016 के चुनावों में दाखिल किए इनकम एफिडेविट पर नजर दौड़ाएं तो 18,436 रुपए कैश था। 27,61,430.56 बैंकों में जमा था। 18,490 किताब की रॉयलटी के रूप में आते हैं। 26,380 रुपए की ज्वेलरी है। आंकड़ों के अनुसार उनके पास कुल मिलाकर 30,45,013 की संपत्ति है। खास बात तो ये है कि इतना रुपया सांसदों और विधायकों के हाथों में होता है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / भाजपा और केंद्र सरकार से पंगा लेने वाली ममता बनर्जी मात्र एक रुपया लेती हैं सैलरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो