scriptराजस्थान में शिक्षा सुधार की कमान 18 RAS अधिकारियों को सौंपी | 18 RAS officers to look after education reform in Rajasthan | Patrika News
शिक्षा

राजस्थान में शिक्षा सुधार की कमान 18 RAS अधिकारियों को सौंपी

राजस्थान में शिक्षा में गुणवत्ता सुधार के लिए संचालित विभिन्न कार्यक्रमों एवं योजनाओं को जिला स्तर पर प्रभावी मॉनिटिरिंग के लिए विभाग में पदस्थापित अठारह राज्य प्रशासनिक सेवा (RAS)…..

Sep 11, 2018 / 11:48 am

जमील खान

Education Reform

Education

राजस्थान में शिक्षा में गुणवत्ता सुधार के लिए संचालित विभिन्न कार्यक्रमों एवं योजनाओं को जिला स्तर पर प्रभावी मॉनिटिरिंग के लिए विभाग में पदस्थापित अठारह राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) अधिकारियों को जिला प्रभारी लगाया गया है। शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने सोमवार को बताया कि जिलेवार लगाए गए प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने जिलों में नियमित दौरे कर वहां शैक्षिक गतिविधियों का सघन निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि राजस्थान शिक्षा क्षेत्र में देश का मॉडल राज्य बनता जा रहा है और शिक्षा में सभी स्तरों पर गुणवत्ता में वृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की पहल पर जिले वार आरएएस अधिकारियों को विभागीय गतिविधियों के क्रियान्वयन की प्रभावी मोनिटरिंग के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है।

उन्होंने बताया कि संयुक्त शासन सचिव, शिक्षा (ग्रुप-6) के घनेन्द्र भान चतुर्वेदी को चूरू एवं बीकानेर, अतिरिक्त आयुक्त, अति. राज्य परियोजना निदेशक एवं संयुक्त आयुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद्, जयपुर के रामनिवास जाट को धौलपुर एवं भरतपुर, शासन उप सचिव, प्रा.शिक्षा (आयोजना) की ज्योति चौहान को जयपुर एवं टोंक, उप शासन सचिव, शिक्षा (ग्रुप-2) के कमलेश आबूसरिया को डूंगरपुर और बांसवाड़ा, शासन उप सचिव, प्रारम्भिक शिक्षा (संस्थापन) विभाग के संजय कुमार को हनुमानगढ़ एवं श्रीगंगानगर जिले, शासन उप सचिव, शिक्षा (ग्रुप-5) विभाग के महेश गेरयानी को राजसमंद एवं उदयपुर जिले, अति. निदेशक, मा.शि., राजस्थान, बीकानेर के परमेश्वर लाल को बाड़मेर एवं जैसलमेर जिले, अति. निदेशक, प्रा.शि., राजस्थान, बीकानेर के नितेन्द्र पाल सिंह को जोधपुर एवं जालौर जिले, अति. आयुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद्, जयपुर के सुरेश चन्द्र को झालावाड़ एवं बारां जिलें का प्रभारी लगाया गया है।

देवनानी ने बताया कि इसके अलावा उपायुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद्, जयपुर की आभा बेनीवाल को झुंझुनुं एवं सीकर जिले, उपायुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद्, जयपुर की तूलिका सैनी को अलवर एवं बूंदी जिले, उपायुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद्, जयपुर की डॉ. प्रिया बलराम को दौसा एवं कोटा जिले, उपायुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद्, जयपुर की सावित्री शर्मा को करौली एवं सवाईमाधोपुर जिले, उपायुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद्, जयपुर की स्नेहलता हारित को प्रतापगढ़ एवं चित्तौडग़ढ़ जिले, सचिव, राज. पाठ्यपुस्तक मण्डल, जयपुर की नलिनी कठोतिया को नागौर, उपायुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद्, जयपुर की रक्षा पारीक को पाली एवं सिरोही, सचिव, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की मेघना चौधरी को अजमेर और उपायुक्त, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद् की सीमा शर्मा को भीलवाड़ा जिले की प्रभारी लगाया गया है।

Home / Education News / राजस्थान में शिक्षा सुधार की कमान 18 RAS अधिकारियों को सौंपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो