scriptदिल्ली यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल में रह रहे छात्रों के लिए जारी की एडवाइजरी, ऐसे बरतें सावधानी | Delhi University released COVID-19 advisory for hostel residents | Patrika News
शिक्षा

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल में रह रहे छात्रों के लिए जारी की एडवाइजरी, ऐसे बरतें सावधानी

देश में तेजी से बढ़ती कोरोना की लहर को देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल में रह रहे छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है और साथ ही में छात्रों को इससे सुरक्षित रहने के बारे में सलाह दी हैं।

Apr 29, 2021 / 03:08 pm

Pratibha Tripathi

Delhi University released COVID-19 advisory .jpg

Delhi University released COVID-19 advisory

कोरोना महामारी आज के समय में हमारे देश के लिए एक बड़ी चिंता बन चुकी है इससे ना केवल कामकाज ढप्प पड़े हैं बल्कि स्कूल कॉलेज की पढ़ाई में भी इसका असर साफ देखने को मिल रहा है। कई राज्यों के स्कूल कॉलेज बंद तक करा दिए गए है। इसी बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने भी अपने हॉस्टल में रह रहे छात्रों को लेकर चिंता व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें
-

SSC Selection Post Phase 8 Answer Key2020 : एसएससी फेज- 8 भर्ती परीक्षा की फाइनल उत्तर कुंजी जारी, यहां से करें चेक



यूनिवर्सिटी ने कहा कि वह छात्रों और स्टाफ सदस्यों के स्वास्थ को लेकर बहुत चिंतित है, जो हॉस्टल में एक साथ रहते हैं और बहुत करीब के साथ एक दूसरे का काम करते हैं. हम उन सभी से आग्रह करते हैं कि वे कोविड 19 के निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना से बचने की कोशिश करें। साथ ही उन उपायों का पालन करें जो वायरस के संक्रमण दर को कम करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। यूनिवर्सिटी ने छात्रों को लिए सलाह दी है। कि वे बंद स्थानों से बच्, संतुलित आहार के सेवन करें, और COVID-19 के लक्षणों पर ध्यान देना और कुछ अन्य सावधानियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें
-

CBSE Board Exam 2021: डेट शीट को लेकर जारी हुआ नया अपडेट, 15 दिन पहले दिया जाएगा नोटिस



एडवाइजरी में कहा गया है कि हॉस्टल अथॉरिटीज को सेल्फ-आइसोलेशन के लिए कमरे बुक करने चाहिए और स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करने की सलाह भी देनी चाहिए क्योंकि क्लोज कॉन्टैक्ट से बीमारी फैलने का खतरा ज्यादा है। यूनिवर्सिटी ने कहा, “हमें उम्मीद है कि छात्र अपने मूल स्थान पर लौट जाएंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधि को डिस्टेंस मोड में जारी रखेंगे। साथ ही, हम यह जानते हैं कि कुछ छात्र वापस जाने में असमर्थ हैं और उन्हें रहने की आवश्यकता है।”

Home / Education News / दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल में रह रहे छात्रों के लिए जारी की एडवाइजरी, ऐसे बरतें सावधानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो