scriptNEET UG Exam 2024: हिंदी के छात्रों को मिले अंग्रेजी में पेपर, सीकर में चले चाकू…नीट परीक्षा को लेकर हुआ खूब हंगामा | NEET UG Exam 2024,rajasthan neet paper leak, sawai madhopur neet news | Patrika News
शिक्षा

NEET UG Exam 2024: हिंदी के छात्रों को मिले अंग्रेजी में पेपर, सीकर में चले चाकू…नीट परीक्षा को लेकर हुआ खूब हंगामा

राजस्थान के 24 शहरों में रविवार को नीट यूजी परीक्षा आयोजित की गई। इस दौरान कई केंद्रों पर बवाल देखने को मिला।

नई दिल्लीMay 06, 2024 / 03:35 pm

Shambhavi Shivani

NEET UG Exam 2024
NEET Paper Leak 2024: राजस्थान के 24 शहरों में रविवार को नीट यूजी परीक्षा आयोजित की गई। इस दौरान कई केंद्रों पर बवाल देखने को मिला। सवाई माधोपुर में हिंदी मीडियम के परीक्षार्थियों को अंग्रेजी पेपर दिया गया। वहीं सीकर में एक परीक्षार्थी ने दूसरे परीक्षार्थी को चाकू मारकर घायल कर दिया। 

हिंदी के छात्रों को मिला अंग्रेजी में प्रश्न पत्र

दरअसल, सवाई माधोपुर में स्थित आर्दश विद्या मंदिर परीक्षा केंद्र में हिंदी मीडियम के परीक्षार्थियों को अंग्रेजी मीडियम का पर्चा थमा दिया गया। विद्यार्थियों का आरोप है कि इस पर जब उन्होंने आपत्ति जताई तो उनके साथ बदसलूकी की गई, जिसके बाद परीक्षार्छथी परीक्षा छोड़कर कैंपस में पहुंच गए। परिजनों ने भी जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र से पर्चा लेकर बाहर निकल गए।
यह भी पढ़ें

बीएचयू में दाखिले के लिए आज ही करें अप्लाई, देखें जरूरी पात्रता 

इधर, सीकर में एक परीक्षा केंद्र के बाहर एक परीक्षार्थी ने दूसरे को चाकू मार दिया। चाकू लगने से यश कुमार नाम का छात्र बुरी तरह घायल हो गया। यह घटना स्वामी नित्यानंद इंटरनेशनल एकेडमी दांता परीक्षा केंद्र के बाहर की बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। 
यह भी पढ़ें

NEET UG परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर सच्ची या झूठी!…पटना पुलिस ने लिया एक्शन 

पुलिस को मिली पेपर लीक की सूचना (NEET Paper Leak)

बता दें, एनटीए की ओर से बीते दिन यानी कि रविवार को देश भर के 557 और 14 विदेशी शहरों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक नीट यूजी के आयोजन में देश भर से बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं। नीट यूजी परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने की खबरें भी सामने आ रही है। पुलिस इसकी जांच में जुट चुकी है। हालांकि, एनटीए नीट यूजी पेपर लीक का खंडन किया है। एनटीएन ने कहा कि पेपर लीक की खबरें पूरी तरह से झूठी और निराधार है। एनटीए का कहना है कि कुछ छात्रों प्रश्न पत्र लेकर परीक्षा केंद्र से बाहर निकल गए। ऐसे में नीट के पेपर सोशल मीडिया पर आ गए। लेकिन तब तक परीक्षा शुरू हो चुकी थी। ऐसें में नीट यूजी पेपर लीक नहीं हुआ है। 

Hindi News/ Education News / NEET UG Exam 2024: हिंदी के छात्रों को मिले अंग्रेजी में पेपर, सीकर में चले चाकू…नीट परीक्षा को लेकर हुआ खूब हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो