scriptBig News: NEET UG परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर सच्ची या झूठी!…पटना पुलिस ने लिया एक्शन  | Big News: NEET UG Exam 2024, NEET Paper Leak or Not, NEET paper Leak | Patrika News
शिक्षा

Big News: NEET UG परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर सच्ची या झूठी!…पटना पुलिस ने लिया एक्शन 

नीट यूजी पेपर लीक की खबरें सामने आ रही हैं। पटना पुलिस ने इस पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

नई दिल्लीMay 06, 2024 / 02:47 pm

Shambhavi Shivani

एनटीए की ओर से बीते दिन यानी कि रविवार को देश भर के 557 और 14 विदेशी शहरों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट आयोजित की गई। देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक नीट यूजी (NEET UG) के आयोजन में देश भर से बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं। वहीं बिहार की राजधानी पटना में नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) होने की सूचना मिलने के बाद देर शाम रविवार से पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। 
पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि NEET UG परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में गोपनीय सूचना के आधार पर एक FIR दर्ज ​की गई है। पटना समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई। मिली जानकारी के अनुसार, पटना पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोग भी नीट परीक्षा में शामिल थे।
यह भी पढ़ें

ICSE, ISC Result 2024: CISCE बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

क्या है NTA का कहना 

इधर, एनटीए नीट यूजी (NEET UG Paper Leak) पेपर लीक का खंडन किया है। एनटीएन ने कहा कि पेपर लीक की खबरें पूरी तरह से झूठी और निराधार है। यह सिर्फ सनसनी फैलाने के लिए किया गया है। एनटीए ने जानकारी देते हुए कहा, “ नीट यूजी परीक्षा में प्रश्न पत्र लेकर बाहर जाने की अनुमति नहीं है। लेकिन कुछ छात्र पेपर लेकर जबरदस्ती परीक्षा हॉल से बाहर निकल गए और इस तरह शाम 4 बजे पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लेकिन तब तक देश भर के अन्य परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू हो चुकी थी। ऐसे में नीट का कोई पेपर लीक नहीं हुआ है।

सबसे ज्यादा यूपी के छात्रों ने किया आवेदन (NEET UG 2024)

इस साल करीब 24 लाख छात्रों ने नीट यूजी परीक्षा (NEET UG Exam 2024) के लिए आवेदन किए थे। इनमें से 10 लाख से अधिक छात्र थे और 12 लाख से अधिक छात्राएं। उत्तर प्रदेश से अप्लाई करने वाले छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा है। यूपी से करीब 3,39,125 छात्रों ने आवेदन किया है। इसके बाद महाराष्ट्र और राजस्थान का नंबर आता है। महाराष्ट्र से करीब 279904 छात्र ने आवेदन किया था और राजस्थान से करीब 1,96,139 छात्रों ने। 

Hindi News/ Education News / Big News: NEET UG परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर सच्ची या झूठी!…पटना पुलिस ने लिया एक्शन 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो