scriptRajasthan RSMSSB: राजस्थान CET के नए नियम किन भर्तियों पर होंगे लागू? | Rajasthan RSMSSB, CET, RSMSSB 2024 Datesheet, Rajasthan News | Patrika News
शिक्षा

Rajasthan RSMSSB: राजस्थान CET के नए नियम किन भर्तियों पर होंगे लागू?

RSMSSB द्वारा वर्ष 2024 के लिए 12वीं एवं ग्रेजुएशन लेवल की CET परीक्षा के लिए डेटशीट जारी किया जा चुका है। साथ ही कुछ बदलाव भी किए गए हैं। सभी नियम नई भर्तियों पर लागू होंगे।

जयपुरMar 13, 2024 / 05:10 pm

Shambhavi Shivani

rajasthan_rsmssb.png

Rajasthan News

Rajasthan Recruitment RSMSSB 2024 Datesheet: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा वर्ष 2024 के लिए 12वीं एवं ग्रेजुएशन लेवल की CET परीक्षा के लिए डेटशीट जारी किया जा चुका है। कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट इस साल स्नातक लेवल के लिए 21-24 सितंबर को और 12वीं लेवल के लिए 23-16 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इस साल के सीईटी परीक्षा के पैटर्न में बदलाव किए गए हैं।

RSMSSB के अध्यक्ष के अनुसार, अभी सीईटी परीक्षा का पैटर्न राज्य सरकार के विचाराधीन है। जल्द ही सीईटी का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया जाएगा। वहीं उम्मीदवार के हितों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है, ताकि उन्हें तैयारी करने का पर्याप्त समय मिले। उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि नए नियम सीईटी वर्ष 2023 के लिए लागू नहीं होंगे। सभी नियम नई भर्तियों पर लागू होंगे।

राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल की परीक्षा के लिए वनपाल, पुलिस कांस्टेबल भर्ती, छात्रावास अधीक्षक, क्लर्क ग्रेड II, जमादार ग्रेड – II, जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती होगी। वहीं ग्रेजुएशन लेवल पर प्लाटून कमांडर , जिलेदार, पटवारी , कनिष्ठ लेखाकार, तहसील राजस्व लेखाकार, पर्यवेक्षक, उप जेलर व छात्रावास अधीक्षक ग्रेड II के पदों पर भर्ती होगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करें- Rajasthan Recruitment RSMSSB

Home / Education News / Rajasthan RSMSSB: राजस्थान CET के नए नियम किन भर्तियों पर होंगे लागू?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो