scriptहरियाणा में 27 जुलाई के बाद फिर खुल सकते हैं स्कूल, अगस्त तक बंद रहेंगे कॉलेज | Schools in Haryana may open after 27 July | Patrika News
शिक्षा

हरियाणा में 27 जुलाई के बाद फिर खुल सकते हैं स्कूल, अगस्त तक बंद रहेंगे कॉलेज

हरियाणा शिक्षा विभाग ने बुधवार (1 जुलाई) को पत्र जारी कर कहा है कि प्रदेश में गर्मियों की छुट्टियां के चलते प्रदेश में स्कूल 1 से 27 जुलाई, 2020 तक बंद रहेंगे। पत्र में कहा गया है कि सभी स्कूल 27 जुलाई के बाद फिर से खुल सकते हैं। हालांकि, सभी विश्वविद्यालय 31 जुलाई, 2020 तक बंद रहेंगे।

जयपुरJul 01, 2020 / 08:12 pm

जमील खान

School in Haryana

School in Haryana

हरियाणा शिक्षा विभाग ने बुधवार (1 जुलाई) को पत्र जारी कर कहा है कि प्रदेश में गर्मियों की छुट्टियां के चलते प्रदेश में स्कूल 1 से 27 जुलाई, 2020 तक बंद रहेंगे। पत्र में कहा गया है कि सभी स्कूल 27 जुलाई के बाद फिर से खुल सकते हैं। हालांकि, सभी विश्वविद्यालय 31 जुलाई, 2020 तक बंद रहेंगे। यह सुनिश्चित नहीं है कि 31 जुलाई के बाद कॉलेज खुलेंगे या नहीं, क्योंकि राज्य सरकार ने उल्लेख किया है कि उच्च शिक्षा केंद्रों को फिर से खोलने प अभी निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि इसे लेकर सभी कुलपतियों और हितधारकों के साथ परामर्श किया जाएगा।

इस बीच, सरकार ने ऑनलाइन अध्ययन को प्रोत्साहित करते हुए कहा है कि छात्र-छात्राओं के लिए ई-लर्निंग जारी रखी जा सकती है। इससे पहले, हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने इस बात की पुष्टि किजुलाई से प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोला जाएगा, जबकि अगस्त में कॉलेेज और विश्वविद्यालयों को खोला जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus epidemic) के चलते देशभर में मार्च में घोषित लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से माह के आखिरी सप्ताह से सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

Home / Education News / हरियाणा में 27 जुलाई के बाद फिर खुल सकते हैं स्कूल, अगस्त तक बंद रहेंगे कॉलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो