scriptUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलान | bku leader Naresh Tikait again announced support for SP-RLD alliance | Patrika News
चुनाव

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलान

UP Election 2022 : भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने एक बार फिर यू टर्न लेते हुए सपा-रालोद गठबंधन (SP RLD alliance) के प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। जबकि शनिवार को रालोद प्रत्याशी राजपाल बालियान को अपना आशीर्वाद देते हुए नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशियों को समर्थन देने का ऐलान कर दिया था, लेकिन उसके कुछ घंटे बाद उन्होंने अपने बयान को वापस ले लिया था।

मुजफ्फरनगरJan 18, 2022 / 11:37 am

lokesh verma

bku-leader-naresh-tikait-again-announced-support-for-sp-rld-alliance.jpg
UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आज कल वेस्ट यूपी में राजनीतिक माहौल गर्माया हुआ है। इसी बीच भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने एक बार फिर यू टर्न लेते हुए सपा-रालोद गठबंधन (SP RLD alliance) के प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। बता दें शनिवार को रालोद प्रत्याशी राजपाल बालियान को अपना आशीर्वाद देते हुए नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशियों को समर्थन देने का ऐलान कर दिया था, लेकिन उसके कुछ घंटे बाद उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा का प्रतिबंध बताते हुए अपने बयान को वापस ले लिया था। साथ ही कहा था कि वह चुनाव में किसी दल का समर्थन नहीं कर रहे हैं, जो भी उनके यहां आएगा उसकी पूरी मेहमान नवाजी की जाएगी। वहीं, अब उन्होंने अखिलेश यादव के अन्न संकल्प लेने के बाद फिर से सपा-रालोद प्रत्याशी के समर्थन का ऐलान कर दिया है। जबकि उनके भाई और भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पहले ही किसी दल को समर्थन नहीं देने की बात कह चुके हैं।
अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद फिर दिया बयान

उल्लेखनीय है कि यह दूसरी बार है जब भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी को समर्थन देने की बात कही है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी सोमवार को नरेश टिकैत के पैतृक आवास पर मुलाकात करने पहुंचे थे। दोनों की मुलाकात को लेकर सियासी अटकलों का दौर शुरू हो गया था। लेकिन, इसके बाद फिर से नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन देने की बात कहकर सियासी माहौल को गर्मा दिया है। नरेश टिकैत ने यह बयान अखिलेश यादव के अन्न संकल्प लेने के बाद दिया है।
यह भी पढ़ें- सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी को समर्थन देकर पलटे भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत, बोले- मुंह से निकल गई बात

सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का किया था आह्वान

बता दें कि सपा-रालोद से टिकट फाइनल होते ही शनिवार को बुढ़ाना सीट से घोषित प्रत्याशी राजपाल बालियान दल-बल के साथ भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत से मुलाकात करने पहुंचे थे। उन्होंने भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत से आशीर्वाद प्राप्त किया था। उस दौरान भाकियू अध्यक्ष और बालियान खाप के मुखिया नरेश टिकैत मंच से कहा था कि यह सीट ऐतिहासिक सीट है और इस सीट पर कड़ी मेहनत कर गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान को जिताने के लिए समर्थन किया जाता है। इस दौरान चौधरी नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का भी आह्वान किया।
फिर दिया संयुक्त किसान मोर्चे के प्रतिबंध का हवाला

मामले के सियासी तूल पकड़ते ही भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत बैकफुट पर आ गए और समर्थन देने की बात को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चे का प्रतिबंध है, हम उससे बाहर नहीं जा सकते हैं। यहां पर बसपा और सपा वाले भी आए और भाजपा वाले भी आएंगे तो उनकी भी मेहमान नवाजी की जाएगी। बता दें कि भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत पहले ही यूपी विधानसभा चुनाव में किसी दल के समर्थन नहीं करने की घोषणा कर चुके हैं।
यह भी पढ़ें- UP Election 2022 : किसान नेता राकेश टिकैत के भाई से मिले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

भाजपा को हराने का लिया संकल्प

ज्ञात हो कि सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी के किसानों के साथ खड़े रहने और चुनावों में भाजपा को हराने का अन्न संकल्प लिया था। इसके बाद नरेश टिकैत ने सपा-रालोद प्रत्याशी को समर्थन देने की बात कही है। अखिलेश यादव ने अपने हाथों में चावल और गेहूं लेकर कहा था कि सपा ने फैसला लिया है कि हम अन्न संकल्प लेकर किसानों पर अत्याचार करने वाली बीजेपी को हटाएंगे और हराएंगे। इस दौरान अखिलेश यादव ने किसानों के तमाम मुद्दों को हल करने और मांगों को पूरा करने की बात कही है।

Home / Elections / UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो