scriptNaresh Tikait overturned by supporting SP RLD alliance candidate | सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी को समर्थन देकर पलटे भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत, बोले- मुंह से निकल गई बात | Patrika News

सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी को समर्थन देकर पलटे भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत, बोले- मुंह से निकल गई बात

UP Election 2022 : सपा-रालोद गठबंधन (SP-RLD alliance) प्रत्याशी राजपाल सिंह बालयान को समर्थन देने वाले भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत (BKU President Naresh Tikait) अब बैकफुट पर आ गए हैं। नरेश टिकैत ने अब कहा है कि उनके यहां हर पार्टी का प्रत्याशी आता है। रालोद प्रत्याशी राजपाल बालियान (RLD Candidate Rajpal Balyan) भी किसान भवन आए थे। हमने सभी की तरह उनकाे भी अपना आशीर्वाद दिया है। समर्थन देने वाली कोई बात नहीं है।

मुजफ्फरनगर

Published: January 17, 2022 11:50:16 am

UP Election 2022 : यूपी चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक माहौल गरमाता जा रहा है। सपा-रालोद गठबंधन (SP-RLD alliance) प्रत्याशी राजपाल बालयान (RLD Candidate Rajpal Balyan) को समर्थन देने वाले भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत (BKU President Naresh Tikait) अब बैकफुट पर आ गए हैं। नरेश टिकैत ने अब कहा है कि उनके यहां हर पार्टी का प्रत्याशी आता रहता है। सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी राजपाल सिंह बालियान भी किसान भवन आए थे। हमने सभी की तरह उनको भी अपना आशीर्वाद दिया है। समर्थन देने वाली कोई बात नहीं है। वहीं, समर्थन देने वाले बयान पर उन्होंने पलटी मारते हुए कहा कि थोड़ी घनी बात हमारे मुंह से निकल गई होगी। हमारा तो सभी को आशीर्वाद है। आशीर्वाद तो महेंद्र सिंह टिकैत भी देते आए हैं। राजपाल बालियान अच्छे आदमी हैं। अगर यहां भाजपा या बसपा वाले आ गए तो उन्हें क्या भगा दिया जाएगा। हम तो सभी को एक नजर से देखते हैं।
naresh-tikait-overturned-by-supporting-sp-rld-alliance-candidate.jpg
बता दें कि शनिवार को सपा-रालोद से टिकट फाइनल होते ही बुढ़ाना सीट से घोषित प्रत्याशी राजपाल सिंह बालियान भाकियू की राजधानी सिसौली पहुंचे थे। जहां उन्होंने किसान भवन स्थित चौधरी चरण सिंह और चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था और भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत से आशीर्वाद प्राप्त किया था । उस दौरान भाकियू अध्यक्ष और बालियान खाप के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत मंच से कहा था कि यह सीट ऐतिहासिक सीट है और इस सीट पर कड़ी मेहनत कर गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान को जिताने के लिए समर्थन किया जाता है। इतना ही नहीं चौधरी नरेश टिकैत ने गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान को पार्टी का सिंबल भी चौधरी चरण सिंह और चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा के समक्ष दिया था। जिसके बाद भाजपा खेमे में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई थी।
यह भी पढ़ें- UP Election 2022 : ये है उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट, दांव पर लगी है टिकैत परिवार की प्रतिष्ठा

संयुक्त किसान मोर्चे के प्रतिबंध से बाहर नहीं जा सकते
इस मामले ने सियासी तूल पकड़ा तो भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत बैकफुट पर आ गए हैं और समर्थन देने की बात को सिरे से खारिज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चे का प्रतिबंध है, हम उससे बाहर नहीं जा सकते हैं। यहां पर बसपा और सपा वाले भी आए और भाजपा वाले भी आएंगे तो उनकी भी मेहमाननवाजी की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी तो किसी का पर्चा भी नहीं भरा गया है। 13 महीनों से जो किसान आंदोलन चला, हमें तो उसका भी सोचना है।
यह भी पढ़ें- यहां बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किल, पार्टी फैसले के खिलाफ बगावत कर रहे कार्यकर्ता

पिछली बार भाजपा का समर्थन करना, हमारी भूल

उन्होंने कहा कि पिछली बार हमने भाजपा को समर्थन दिया था, जो हमारी भूल रही। इस बार हम वह भूल नहीं करेंगे। चुनाव तो आते-जाते रहते हैं। भारतीय किसान यूनियन का एक अस्तित्व है और संयुक्त किसान मोर्चे का एक बंधन है, हम उससे बाहर नहीं जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पर कोई स्टे नहीं आ रखा है, जो हम कुछ भी नहीं कह सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.