Kerala Assembly Elections 2021 : लेफ्ट ने किया दावा, हम 80 से 85 सीटें जीतेंगे

Kerala Assembly Elections 2021 : लेफ्ट नेताओं के अनुसार भाजपा का वोट प्रतिशत जो 2011 के चुनावों के बाद से लगातार बढ़ता जा रहा है, वह भी इस बार कम हो जाएगा।

By: सुनील शर्मा

Published: 10 Apr 2021, 02:04 PM IST

Kerala Assembly Elections 2021 : तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा चुनाव पूरे होने के बाद लेफ्ट ने एक इंटरनल सर्वे किया है। लेफ्ट के इस आंकलन के अनुसार पार्टी चुनावों में 80 से 85 सीटें जीत सकती हैं। पार्टी के सूत्रों के अनुसार इस बार पार्टी नेमम की सीट भी जीतने के प्रति आश्वस्त है। उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पूरे केरल में केवल इसी एक सीट पर जीत हासिल की थी।

पार्टी के अंदर यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा का वोट प्रतिशत जो 2011 के चुनावों के बाद से लगातार बढ़ता जा रहा है, वह भी इस बार कम हो जाएगा। भाजपा जिन वोटर्स के प्रति पूरी तरह आश्वस्त थी कि वे उसे वोट देंगे, वे किन्हीं कारणों के चलते वोटिंग नहीं कर सके। पार्टी के आंकलन के अनुसार कुछ सीटों पर कांटे की टक्कर रही वहां हार-जीत का फैसला बहुत मामूली अन्तर से होगा। पार्टी के जिला स्तर के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार दक्षिण केरल में लेफ्ट का वर्चस्व रहेगा जबकि कुछ जगहों पर यूडीएफ के जीतने की उम्मीद ज्यादा है।

यह भी पढ़ें : कई विवादों से जुड़ चुका है पिनाराई विजयन का नाम

यह भी पढ़ें : ई. श्रीधरन ने तय किया भारतीय रेलवे से राजनीति तक का सफर

यह भी पढ़ें : प्रदेश में लेफ्ट का वर्चस्व, पहले विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक संभाली सत्ता

लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के अनुसार कुछ सीटों पर संभव है कि जीत का अंतर 500 से भी कम हो सकता है। पार्टी के अनुसार कई जिलों में पूरी तरह से लेफ्ट की जीत होगी जबकि कई जगहों पर यूडीएफ के पक्ष में वोटिंग हुई है। ऐसे में कुछ जगहों पर कहा नहीं जा सकता कि वहां पर लेफ्ट और यूडीएफ में से किसकी जीत होगी। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि इस बार राज्य के मतदाताओं ने कांग्रेस को जिताने के लिए वोट दिया है। उल्लेखनीय है कि केरल विधानसभा चुनाव के लिए छह अप्रैल को मतदान हुआ था। वोट की काउंटिंग दो मई को होगी, उसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे।

kerala Assembly Elections 2021
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned