scriptPunjab Assembly Election 3 days remains for voting Congress Not Release Manifesto | पंजाब चुनाव में सिर्फ 2 दिन बाकी, अबतक कांग्रेस ने जारी नहीं किया घोषणापत्र, जानिए कहां अटका मामला | Patrika News

पंजाब चुनाव में सिर्फ 2 दिन बाकी, अबतक कांग्रेस ने जारी नहीं किया घोषणापत्र, जानिए कहां अटका मामला

पंजाब में विधानसभा चुनाव के बीच मतदान में अब सिर्फ 2 दिन का वक्त बचा है। खास बात यह है कि दहलीज पर खड़े चुनाव के बीच सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है।

नई दिल्ली

Updated: February 18, 2022 07:38:13 am

पंजाब विधानसभा चुनाव के बीच मतदान में अब महज 2 दिन का वक्त बाकी है। लेकिन अब तक सत्ताधारी कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। कांग्रेस के इस कदम ने विरोधियों के साथ-साथ पार्टी नेताओं को भी हैरान किया है। दरअसल कल यानी 18 फरवरी को चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद 20 फरवरी को मतदान होना है। ऐसे में घोषणा पत्र जारी नहीं किए जाने को लेकर हर किसी के जहन में सवाल उठ रहे हैं। हालांकि ये बात अलग है कि पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने-अपने चुनावी मॉडल जरूर पेश किए हैं।
Punjab Assembly Election 3 days remains for voting Congress Not Release Manifesto
Punjab Assembly Election 3 days remains for voting Congress Not Release Manifesto
चुनाव से पहले कांग्रेस को सत्ता विरोधी लहर और अपने प्रतिद्वंद्वियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने और आबादी वाली योजनाओं की घोषणा करने में व्यस्त हैं।

एक तरफ जहां बीजेपी, आम आदमी पार्टी अपने-अपने घोषणा पत्र और संकल्प पत्र जारी कर जनता के बीच वादों की झड़ी लगा रही है, वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता अब भी अपने-अपने स्तर पर जनता के बीच वादे करने में जुटे हैं। विपक्ष ने इस बात को भी मुद्दा बना दिया है।

यह भी पढ़ें

‘भैया’ वाले बयान पर PM मोदी का चन्नी और प्रियंका गांधी पर हमला, बोले- कांग्रेस एक-दूसरे को लड़ाती आई है


कहां अटक गया मामला
कांग्रेस आलाकमान की ओर से सांसद प्रताप बाजवा के नेतृत्व में घोषणा पत्र कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी की कई बैठकें भी हो चुकी हैं। लेकिन घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिए जाने का मामला लटक गया है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि नवजोत सिंह सिद्धू अपने पंजाब मॉडल को कांग्रेस के घोषणा पत्र के रूप में सार्वजनिक किए जाने की जिद पर अड़े हुए हैं।



ऑनलाइन हो सकता है जारी
कांग्रेस पार्टी की घोषणापत्र समिति के प्रमुख एमपी प्रताप सिंह बाजवा ने भी माना है कि पार्टी ने अभी तक घोषणापत्र जारी नहीं किया है हालांकि उन्होंने इसको लेकर स्पष्ट कारण नहीं बताया। उन्होंने ये भी कहा कि गुरुवार देर शाम ऑनलाइन जारी किया जा सकता है।

इसके एक दिन बाद एक प्रिंट कॉपी को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से रिलीज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की प्रधानमंत्री मोदी को नसीहत, अपनी विफलताओं के लिए नेहरू को दोष ना दें

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Bharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफापोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस काउंटडाउन कार्यक्रम में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहदुनिया की आखिरी रॉल्स रॉयस यूपी में, कंपनी ने लेने के लिए दिया ऑफर, 500 करोड़ विरासत के मालिक...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.