scriptपंजाब चुनाव में सिर्फ 2 दिन बाकी, अबतक कांग्रेस ने जारी नहीं किया घोषणापत्र, जानिए कहां अटका मामला | Patrika News
चुनाव

पंजाब चुनाव में सिर्फ 2 दिन बाकी, अबतक कांग्रेस ने जारी नहीं किया घोषणापत्र, जानिए कहां अटका मामला

पंजाब में विधानसभा चुनाव के बीच मतदान में अब सिर्फ 2 दिन का वक्त बचा है। खास बात यह है कि दहलीज पर खड़े चुनाव के बीच सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है।

नई दिल्लीFeb 18, 2022 / 07:38 am

धीरज शर्मा

Punjab Assembly Election 3 days remains for voting Congress Not Release Manifesto

Punjab Assembly Election 3 days remains for voting Congress Not Release Manifesto

पंजाब विधानसभा चुनाव के बीच मतदान में अब महज 2 दिन का वक्त बाकी है। लेकिन अब तक सत्ताधारी कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। कांग्रेस के इस कदम ने विरोधियों के साथ-साथ पार्टी नेताओं को भी हैरान किया है। दरअसल कल यानी 18 फरवरी को चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद 20 फरवरी को मतदान होना है। ऐसे में घोषणा पत्र जारी नहीं किए जाने को लेकर हर किसी के जहन में सवाल उठ रहे हैं। हालांकि ये बात अलग है कि पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने-अपने चुनावी मॉडल जरूर पेश किए हैं।
चुनाव से पहले कांग्रेस को सत्ता विरोधी लहर और अपने प्रतिद्वंद्वियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने और आबादी वाली योजनाओं की घोषणा करने में व्यस्त हैं।

एक तरफ जहां बीजेपी, आम आदमी पार्टी अपने-अपने घोषणा पत्र और संकल्प पत्र जारी कर जनता के बीच वादों की झड़ी लगा रही है, वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता अब भी अपने-अपने स्तर पर जनता के बीच वादे करने में जुटे हैं। विपक्ष ने इस बात को भी मुद्दा बना दिया है।

यह भी पढ़ें – ‘भैया’ वाले बयान पर PM मोदी का चन्नी और प्रियंका गांधी पर हमला, बोले- कांग्रेस एक-दूसरे को लड़ाती आई है


कहां अटक गया मामला
कांग्रेस आलाकमान की ओर से सांसद प्रताप बाजवा के नेतृत्व में घोषणा पत्र कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी की कई बैठकें भी हो चुकी हैं। लेकिन घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिए जाने का मामला लटक गया है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि नवजोत सिंह सिद्धू अपने पंजाब मॉडल को कांग्रेस के घोषणा पत्र के रूप में सार्वजनिक किए जाने की जिद पर अड़े हुए हैं।



ऑनलाइन हो सकता है जारी
कांग्रेस पार्टी की घोषणापत्र समिति के प्रमुख एमपी प्रताप सिंह बाजवा ने भी माना है कि पार्टी ने अभी तक घोषणापत्र जारी नहीं किया है हालांकि उन्होंने इसको लेकर स्पष्ट कारण नहीं बताया। उन्होंने ये भी कहा कि गुरुवार देर शाम ऑनलाइन जारी किया जा सकता है।

इसके एक दिन बाद एक प्रिंट कॉपी को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से रिलीज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की प्रधानमंत्री मोदी को नसीहत, अपनी विफलताओं के लिए नेहरू को दोष ना दें

Home / Elections / पंजाब चुनाव में सिर्फ 2 दिन बाकी, अबतक कांग्रेस ने जारी नहीं किया घोषणापत्र, जानिए कहां अटका मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो