scriptManmohan Singh Advised to PM Modi should not blame Nehru for your failures | पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की प्रधानमंत्री मोदी को नसीहत, अपनी विफलताओं के लिए नेहरू को दोष ना दें | Patrika News

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की प्रधानमंत्री मोदी को नसीहत, अपनी विफलताओं के लिए नेहरू को दोष ना दें

Punjab Election 2022 के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सात साल से अधिक समय से सत्ता में है और लोगों की समस्याओं के लिए अब भी पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहरा रही है।

नई दिल्ली

Published: February 17, 2022 02:26:39 pm

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Elections 2022) से पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने पंजाब की जनता के नाम वीडियो संदेश जारी किया है। पूर्व प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा कि लोग कांग्रेस के अच्छे काम को याद कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर भी तीखा हमला बोला। मनमोहन सिंह ने कहा कि बीजेपी सात साल से ज्यादा समय से सत्ता में है और लोगों की समस्याओं के लिए अब भी पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहरा रही है। उन्होंने पीएम मोदी को नसीहत दी कि अपने विफलताओं के लिए वे नेहरू को जिम्मेदार ना ठहराएं।
Manmohan Singh Advised to PM Modi should not blame Nehru for your failures
Manmohan Singh Advised to PM Modi should not blame Nehru for your failures

मनमोहन सिंह ने कहा कि लोगों को अच्छे काम याद हैं। बीजेपी ने पीएम मोदी की सुरक्षा का मसला उठाकर पंजाब के सीएम और लोगों का अपमान किया। इसके साथ ही पूर्व पीएम ने ये भी कहा कि मोदी सरकार में अमीर और अमीर होता जा रहा है, जबकि गरीब और गरीब हो रहा है।

यह भी पढ़ें

बस एक मौका दे दो... PM मोदी ने पठानकोट रैली में पंजाब की जनता से इस तरह मांगा समर्थन


मोदी सरकार की नीतियों से बढ़ी बेरोजगारी
पंजाबी में जारी किए गए वीडियो संदेश में मनमोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा स्थिति बहुत चिंताजनक है, क्योंकि सरकार की नीतियों की वजह से कोरोना काल में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ रही है।

मनमोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा पीएम अपनी गलतियां मानकर सुधारने की बजाए, देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराते रहते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम के पद की खास गरिमा होती है, ऐसे में इतिहास पर दोष लगाकर अपने दोष कम नहीं किए जा सकते।

'मुझ पर चुप और कमजोर होने के आरोप लगाए'
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि, मुझे इस बात की तसल्ली है कि मुझपर चुप, कमजोर और भ्रष्टाचारी होने के आरोप लगाने वाली बीजेपी सरकार की बी और सी टीमें अब देश के सामने बेनकाब हो चुकी हैं।

किसान आंदोलन में पंजाबियत को बदनाम
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले पीएम की सुरक्षा का मसला उठाकर पंजाब के सीएम सरदार चरण सिंह चन्नी, वहां की जनता का अपमान किया गया। इसी तरह किसान आंदोलन के दौरान भी पंजाब, पंजाबियत को बदनाम किया गया।


पंजाबी में वीडियो संदेश
पंजाब चुनाव को देखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने अपना वीडियो संदेश पंजाब में जारी किया। उन्होंने इस दौरान बेरोजगारी से लेकर महंगाई और अपनी कमजोरियां छिपाने के लिए मोदी सरकार को जमकर घेरा।

यह भी पढ़ें

Punjab Election 2022: पांच हॉट सीट, जहां दांव पर है सिद्धू, भगवंत मान और बादल जैसे दिग्गजों की साख

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.