scriptडेढ़ महीने में प्रधानमंत्री मोदी ने छह बार किया पूर्वांचल का दौरा, जानिए कब कहाँ गये पीएम मोदी | UP Assembly Elections 2022 PM Modi visited Purvanchal six times | Patrika News
चुनाव

डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री मोदी ने छह बार किया पूर्वांचल का दौरा, जानिए कब कहाँ गये पीएम मोदी

यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसा नहीं कि 2022 में विधानसभा चुनाव सिर्फ यूपी में होने हैं, ये चुनाव कुल पाँच राज्यों में होने हैं मगर बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश कितना अहम है खासतौर पर पूर्वांचल को पार्टी किस कदर अहमियत दे रही है, इसका अंदाजा इसी से लगा लीजिए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले डेढ़ महीने में छह बार पूर्वांचल का दौरा कर चुके हैं।

Dec 18, 2021 / 07:52 pm

Vivek Srivastava

pm_modi_1.jpg
लखनऊ. यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसा नहीं कि 2022 में विधानसभा चुनाव सिर्फ यूपी में होने हैं, ये चुनाव कुल पाँच राज्यों में होने हैं मगर बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश कितना अहम है खासतौर पर पूर्वांचल को पार्टी किस कदर अहमियत दे रही है, इसका अंदाजा इसी से लगा लीजिए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले डेढ़ महीने में छह बार पूर्वांचल का दौरा कर चुके हैं। आइये एक नज़र डालते हैं पीएम मोदी द्वारा किये गये पूर्वांचल के पिछले कुछ दौरों पर –
1. 20 अक्टूबर 2021 – कुशीनगर

कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का लोकार्पण किया। उसके बाद 25 अक्टूबर को उन्होंने पूर्वांचल के नौ ज़िलों में मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया।

2. 25 अक्टूबर 2021 – सिद्धार्थनगर
पीएम मोदी ने 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया था। इन नौ मेडिकल कॉलेज में से छह मेडिकल कॉलेज पूर्वांचल के जिलों में खोले जाएंगे।

ये भी पढ़ें… भाजपा के लिए क्यों महत्वपूर्ण है पूर्वांचल? जानिए पूर्वांचल का सियासी गणित
3. 16 नवंबर 2021 – सुलतानपुर

पीएम मोदी ने 16 नवंबर को सुल्तानपुर में लखनऊ से गाज़ीपुर को जोड़ने वाले 341 किलोमीटर लंबे और 22,500 करोड़ की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया।
4. 7 दिसंबर 2021 – गोरखपुर

फिर उन्होंने 7 दिसंबर को 9,600 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया. इसमें गोरखपुर के एम्स के अलावा एक बड़ा फ़र्टिलाइज़र प्लांट भी शामिल है।
5. 11 दिसंबर 2021 – बलरामपुर

11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोंडा, बलरामपुर और बहराइच ज़िलों में 9,600 करोड़ रुपये की लागत से बने सरयू कनाल प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया।

6. 13 दिसंबर 2021 – वाराणसी
सबसे ताज़ा कार्यक्रम सोमवार का रहा, जब नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में 339 करोड़ रुपये से बनाये गए काशी कॉरिडोर का लोकार्पण करते हुए इस मौक़े को एक त्योहार के रूप में मनाया।

Hindi News/ Elections / डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री मोदी ने छह बार किया पूर्वांचल का दौरा, जानिए कब कहाँ गये पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो