scriptUP Assembly Elections 2022 PM Modi visited Purvanchal six times | डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री मोदी ने छह बार किया पूर्वांचल का दौरा, जानिए कब कहाँ गये पीएम मोदी | Patrika News

डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री मोदी ने छह बार किया पूर्वांचल का दौरा, जानिए कब कहाँ गये पीएम मोदी

यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसा नहीं कि 2022 में विधानसभा चुनाव सिर्फ यूपी में होने हैं, ये चुनाव कुल पाँच राज्यों में होने हैं मगर बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश कितना अहम है खासतौर पर पूर्वांचल को पार्टी किस कदर अहमियत दे रही है, इसका अंदाजा इसी से लगा लीजिए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले डेढ़ महीने में छह बार पूर्वांचल का दौरा कर चुके हैं।

लखनऊ

Published: December 18, 2021 07:52:26 pm

लखनऊ. यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसा नहीं कि 2022 में विधानसभा चुनाव सिर्फ यूपी में होने हैं, ये चुनाव कुल पाँच राज्यों में होने हैं मगर बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश कितना अहम है खासतौर पर पूर्वांचल को पार्टी किस कदर अहमियत दे रही है, इसका अंदाजा इसी से लगा लीजिए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले डेढ़ महीने में छह बार पूर्वांचल का दौरा कर चुके हैं। आइये एक नज़र डालते हैं पीएम मोदी द्वारा किये गये पूर्वांचल के पिछले कुछ दौरों पर -
pm_modi_1.jpg
1. 20 अक्टूबर 2021 - कुशीनगर

कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का लोकार्पण किया। उसके बाद 25 अक्टूबर को उन्होंने पूर्वांचल के नौ ज़िलों में मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया।

2. 25 अक्टूबर 2021 – सिद्धार्थनगर
पीएम मोदी ने 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया था। इन नौ मेडिकल कॉलेज में से छह मेडिकल कॉलेज पूर्वांचल के जिलों में खोले जाएंगे।

ये भी पढ़ें... भाजपा के लिए क्यों महत्वपूर्ण है पूर्वांचल? जानिए पूर्वांचल का सियासी गणित
3. 16 नवंबर 2021 - सुलतानपुर

पीएम मोदी ने 16 नवंबर को सुल्तानपुर में लखनऊ से गाज़ीपुर को जोड़ने वाले 341 किलोमीटर लंबे और 22,500 करोड़ की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया।
4. 7 दिसंबर 2021 - गोरखपुर

फिर उन्होंने 7 दिसंबर को 9,600 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया. इसमें गोरखपुर के एम्स के अलावा एक बड़ा फ़र्टिलाइज़र प्लांट भी शामिल है।
5. 11 दिसंबर 2021 - बलरामपुर

11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोंडा, बलरामपुर और बहराइच ज़िलों में 9,600 करोड़ रुपये की लागत से बने सरयू कनाल प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया।

6. 13 दिसंबर 2021 – वाराणसी
सबसे ताज़ा कार्यक्रम सोमवार का रहा, जब नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में 339 करोड़ रुपये से बनाये गए काशी कॉरिडोर का लोकार्पण करते हुए इस मौक़े को एक त्योहार के रूप में मनाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

PM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, एक लाख रुपए के साथ मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेटUP चुनाव में अब तक 6705 KG ड्रग्स, 5 लाख लीटर शराब पकड़ी गईCovid-19 Update: देश में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 3.33 लाख नए मामले, 525 मरीजों की गई जानकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरभारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्रCBSE Term 1 Results 2022: इंतजार खत्म! आज जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं सीबीएसई टर्म-1 का रिजल्टIPL 2022 auction: श्रीसंत को खरीद सकती हैं ये 3 टीमें, मिल सकती है मोटी रकमप्रोफेशनल कांग्रेस के कार्यकारिणी का विस्तार, पद्म विभूषण तीजन बाई और पूर्व क्रिकेटर राजेश चौहान को मिली ये जिम्मेदारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.