West Bengal Assembly Election Results 2021: नंदीग्राम में शुभेंदु ने ममता बनर्जी को 1736 वोटों से हराया

West Bengal Assembly Election Results 2021: आखिरकार कांटे की टक्कर के बाद शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1736 वोटों से हरा दिया।

By: Anil Kumar

Updated: 02 May 2021, 11:42 PM IST

कोलकाता। West Bengal Assembly Election Results 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं और टीएमसी ने प्रचंड जीत हासिल की है। इस प्रचंड प्रचंड बहुमत के साथ टीएमसी तीसरी बार सरकार बनाएगी। लेकिन इस चुनाव में सबसे हॉट सीट रहे नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद हार गईं।

काफी उतार-चढ़ाव के बाद नाटकीय ढंग से आखिरकार शुभेंदु ने ममता बनर्जी को 1736 वोटों से हरा दिया। चुनाव आयोग के मुताबिक, शुभेंदु अधिकारी को 109673 मत मिले, जबकि ममता बनर्जी को 107937 वोट मिले। नतीजों का फैसला 17वें राउंड में हुआ।

यह भी पढ़ें :- West Bengal Election Results 2021 : बंगाल की जनता ने ना भाजपा को हराया और ना ही टीएमसी को जिताया, बल्कि 'खेला' करवाया

इससे पहले शुरुआती रुझानों के बाद तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबर सामने आई थी कि ममता बनर्जी ने 1200 वोटों से शुभेंदु अधिकारी को हरा दिया है। बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव से पहले ममता बनर्जी को 5000 वोटों से हराने का दावा किया था।

नंदीग्राम के लोगों का फैसला स्वीकार है: ममता

शाम के 6 बजे ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ये कहा कि नंदीग्राम की जनता जो भी फैसला करेगी उसे वह स्वीकार करेगी। यानी कि इशारों में ही ममता ने नंदीग्राम में अपनी 'हार' स्वीकार कर ली। उन्होंने नंदीग्राम के लिए काफी संघर्ष किया है।

यह भी पढ़ें :- West Bengal Assembly Election Results 2021: चुनावी रण में इन फिल्मी हस्तियों की किस्मत का फैसला आज

लेकिन नंदीग्राम में जो भी कुछ हुआ उसे भूल जाइए। हम पूरे राज्य में भारी बहुमत के साथ जीते हैं। ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीएमसी समर्थकों से जश्न नहीं मनाने की अपील की और कहा कि यह जीत बंगाल के लोगों की जीत है।

इससे पहले तमाम मीडिया रिपोर्ट में ममता बनर्जी के जीत की खबरें सामने आईं थी। तमाम रिपोर्टों में बताया गया कि ममता बनर्जी ने 1200 वोटों से शुभेंदु अधिकारी को हरा दिया है। हालांकि अब जो रिपोर्ट्स सामने आ रही है उसमें बताया जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी ने पासा पलटते हुए ममता को करीब दो हजार वोटों से हरा दिया है।

फिलहाल, चुनाव आयोग की ओर से आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में इस बात का इंतजार करना होगा कि नंदीग्राम में आखिर किसके सिर ताज सजा है और किसने किसको हराया है?

mamta_1.png
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned