scriptJoy e-bike के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिला ज़बरदस्त रिस्पॉन्स, सिर्फ 15 दिन में ही इतने हज़ार लोगों ने किया बुक | Joy e-bike new electric scooter MIHOS gets 18,600 bookings in 15 days | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Joy e-bike के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिला ज़बरदस्त रिस्पॉन्स, सिर्फ 15 दिन में ही इतने हज़ार लोगों ने किया बुक

Joy e-bike Mihos Electric Scooter: इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की भारत में बढ़ रही पॉपुलैरिटी और डिमांड किसी से भी छिपी नहीं है। देश में बढ़ रहे इसी ट्रेंड को देखते हुए देश-विदेश की कई छोटी-बड़ी कंपनियाँ भारत में अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च कर रही हैं। कुछ समय पहले ही जॉय ई-बाइक ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर मिहोस को भारत में लॉन्च किया था। इसके साथ ही कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी थी। कंपनी को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर ज़बरदस्त बुकिंग मिल रही है।

नई दिल्लीFeb 07, 2023 / 06:51 pm

Tanay Mishra

joy_e-bike_mihos.jpg

Joy e-bike Mihos Electric Scooter

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती पॉपुलैरिटी और डिमांड से इसका मार्केट भी तेज़ी से बढ़ रहा है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले 6 साल में भारतीयों ने 20 लाख से ज़्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स खरीदे। हाल ही में भारत के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Minister of Road Transport and Highways of India) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बताया कि देश में इस समय करीब 50 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल्स हैं। इनमें इम्पोर्टेड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भी शामिल हैं। 2022 में देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की रिकॉर्ड सेल्स दर्ज की गई। इस बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए ही कई कंपनियाँ भारत में अपने व्हीकल्स लॉन्च कर रही है। पिछले महीने आयोजित ऑटो एक्सपो (Auto Expo) 2023 में जॉय ई-बाइक (Joy e-Bike) ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर मिहोस (Mihos) को देश में लॉन्च किया था। इसके कुछ दिन बाद ही कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की देश में बुकिंग भी शुरू कर दी थी। हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी को मिहोस पर ज़बरदस्त बुकिंग मिल रही है।

सिर्फ 15 दिन में ही इतने हज़ार लोगों ने किया बुक

जॉय ई-बाइक मिहोस को सिर्फ 15 दिन में ही 18,600 लोग बुक कर चुके हैं। जनवरी 22 को कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू की थी। गुजरात स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी (WardWizard Innovations and Mobility) का हिस्सा जॉय ई-बाइक को भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर मिहोस पर इतनी शानदार बुकिंग्स की उम्मीद नहीं थी। लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जो ई-बाइक की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन या देश में कंपनी की 600+ ऑफिशियल डीलरशिप्स पर सिर्फ 999 रुपये में बुक कर सकते हैं।

mihos_e-scooter.jpg


यह भी पढ़ें

Skoda को सेल में हुआ 27% तक फायदा, पिछले महीने देश में बेची इतनी गाड़ियाँ

अगले महीने से होगी डिलीवरी शुरू


कंपनी पहले ही इस बात की जानकारी दे चुकी है कि उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर जॉय ई-बाइक मिहोस की डिलीवरी पूरे देश में अगले महीने यानि की मार्च से शुरू कर दी जाएगी।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो जॉय ई-बाइक मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल क्लॉक, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, ओडोमीटर, नैविगेशन, जियो-फेंसिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, EBS और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर कही बड़ी बात, ‘आने वाले दो साल में होगा बड़ा चेंज’

पावरट्रेन

जॉय ई-बाइक मिहोस में 74 V/40 Ah बैट्री पैक और 1500W की मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इससे 95 Nm टॉर्क जनरेट होता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज होने में 4 घंटे लगते हैं और सिंगल चार्जिंग में इसकी राइडिंग रेंज 100 किलोमीटर है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है।

शुरुआती कीमत: 1.49 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें

Hyundai की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को मिला बेहतरीन रिस्पॉन्स, सिर्फ 3 हफ्तों में इतने लोगों ने किया बुक



Home / Automobile / Joy e-bike के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिला ज़बरदस्त रिस्पॉन्स, सिर्फ 15 दिन में ही इतने हज़ार लोगों ने किया बुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो