scriptYamaha Electric Scooter Spied could launch this year to beat Ola | आ रही है Yamaha की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत और फीचर्स से देगी Ola को टक्कर, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक | Patrika News

आ रही है Yamaha की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत और फीचर्स से देगी Ola को टक्कर, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक

चूंकि नया स्कूटर पूरी तरह से कवर तो इसके डिजाइन को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है, कि यह E01 कॉन्सेप्ट से मिलता जुलता है।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2022 05:54:56 pm

इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुुए जापानी वाहन निर्माता कंपनी यामाहा इस दिशा में आगे बढ़ रही है, आपको याद होगा कि Yamaha E01 के कॉन्सेप्ट वर्जन को जापानी ब्रांड ने दो साल पहले 2019 टोक्यो मोटर शो में शोकेस किया था। जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

सामने आए स्पाई शॉट्स जापान में घूम रहे बहुप्रतीक्षित E01 ई-स्कूटर के हैं। हालांकि देखने मेंं यह स्कूटर केवल एक प्रोटोटाइप नहीं लग रहा है, तो कहा जा सकता है, कि यह प्रोडक्शन के करीब है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यामाहा पहले इनपुट प्राप्त करने के लिए जल्द ही जापान में एक मीडिया ड्राइव आयोजित करने की योजना बना रही है।

yamaha_ev-amp.jpg
Yamaha Electric Scooter

चूंकि नया स्कूटर पूरी तरह से कवर तो इसके डिजाइन को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है, कि यह E01 कॉन्सेप्ट से मिलता जुलता है, जो करीब से देखने पर यामाहा की प्रमुख सुपरबाइक YZF R1 के डिजाइन से प्रेरणा लेता दिखता है। वहीं यामाहा E01 को ब्रांड के NMax मैक्सी स्कूटर के समान आयाम प्राप्त होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : Skoda Kodiaq ने दमदार अवतार में एक बार फिर की भारत में एंट्री, महज 7.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

हालांकि कॉन्सेप्ट प्रोटोटाइप के संबंध में अंतिम प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल में कई बदलाव मिलने की उम्मीद है। यामाहा E01 का टेस्ट म्यूल्स एक बड़े एप्रन के साथ एक सपाट नोज से लैस है, जिसमें ट्विन-बीम हेडलैम्प्स के साथ-साथ चार्जिंग पोर्ट भी मौजूद है। वहीं फ्लोटिंग टेल सेक्शन पर सिंगल-पीस, चौड़ी काठी और चंकी ग्रैब रेल जैसे फीचर्स स्कूटर को ज्यादा व्यावहारिक बनाते हैं।

Yamaha E01 को स्वैपेबल बैटरी तकनीक के साथ लॉन्च कर सकती है, हालांकि इसके मकैनिकल फीचर्स की अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है, वहीं भारत में इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की पुष्टि की भी कोई खबर नहीं है, लेकिन इतना जरूर तय है, कि भारत के बढ़ते ईवी सेगमेंट को भुनाने के लिए Yamaha India भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनकपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.