रिलीज से पहले लीक हुई अक्षय कुमार की 'टॉयलेट:एक प्रेम कथा',इस मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर की पेन ड्राइव में मिली फिल्म
guest user
| Updated: 21 Jul 2017, 01:08:00 PM (IST)
रिलीज से पहले लीक हुई अक्षय कुमार की 'टॉयलेट:एक प्रेम कथा',इस मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर की पेन ड्राइव में मिली फिल्म

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' पायरेसी का शिकार हो चुकी है। फिल्म के लीक होने का सनसनीखेज मामला सामना आया है। कोरियोग्राफर से डायरेक्टर बने रेमो डिसूजा के पास एक पैन ड्राइव है, जिसमें इस फिल्म की पूरी कॉपी मौजूद है।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार की स्वच्छ भारत अभियान पर आधारित फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' जल्द ही रिलीज होने वाली है। लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले ही फिल्म लगातार विवादों में फंसती चली जा रही है। फिल्म के ऊपर पहले से ही कॉपीराइट के दो केस चुके है, जिसमें फिल्म की कहानी को चुराने का आरोप लगाया गया था। इन सबके बाद अक्षय कुमार की फिल्म एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है। अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' पायरेसी का शिकार हो चुकी है।



2 महिने में तीसरी बार बीमार पड़े कपिल शर्मा,शाहरुख खान के बाद बिना शूटिंग किए लौटी फिल्म 'मुबारकां' की स्टारकास्ट



जी हां, बॉलीवुड फिल्मों का रिलीज से पहले लीक होना कोई नई बात नहीं है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। 'दंगल', 'उड़ता पंजाब', 'सुल्तान' , रईस जैसी और कई फिल्में रिलीज से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई थी और अब इस लिस्ट में अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म 'टॉयलेट:एक प्रेम कथा' का नाम भी जुड़ गया है। फिल्म के लीक होने का सनसनीखेज मामला सामना आया है। जिसकी वजह से यह फिल्म एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गई है।



शाहरुख पर लगा 73 करोड़ की 'फॉरेन करेंसी' के नुकसान का आरोप, ED ने समन भेजकर किंग खान को पेश होने का दिया आदेश



खबरों के मुताबिक, कोरियोग्राफर से डायरेक्टर बने रेमो डिसूजा के पास एक पैन ड्राइव है, जिसमें इस फिल्म की पूरी कॉपी मौजूद है। रेमो ने बताया, "मेरे बिल्डिंग के जिम ट्रेनर विट्ठल मेरे पास आए और कहा कि मेरे पास एक पेन ड्राइव है, जिसमें टॉयलेट एक प्रेम कथा का फर्स्ट हाफ है। शुरु में मुझे लगा कि वो मजाक कर रहा है लेकिन उसने मुझे इस बात पर विश्वास करने के लिए मजबूर कर दिया। तब हकीकत जांचने के लिए मैंने उसे कहा कि जल्दी मुझे वो पेन ड्राइव लाकर दो। रेमो ने आगे बताया कि जब मैंने वो पेन ड्राइव को चेक किया तो मेरे होश उड़ गए। उसमें सच में फिल्म की कॉपी मौजूद थी।"



बॉलीवुड की 'लैला' सनी लियोनी 3 हफ्तों में बनी मां,जानिए क्या रखा है बेटी का नाम,देखें तस्वीरें



चूकिं रेमो खुद एक डायरेक्टर है और इस बात की गंभीरता को अच्छी तरह जानते है कि अगर ये पेन ड्राइव किसी के हाथ लग गई तो इन सारी चीजों से एक फिल्ममेकर बर्बाद हो सकता है। रेमो ने बताया कि उन्हें लगा कि यदि फिल्म लीक हो गई तो फिल्म के मेकर्स के लिए मुसीबत हो जाएगी। रेमो इस बात को अच्छी तरह समझते है कि किसी फिल्म के लीक होने पर मेकर्स को किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके बाद रेमो ने पेन ड्राइव देने के लिए अक्षय कुमार से कॉन्टेक्ट करने की भी कोशिश की लेकिन अपनी अपकमिंग फिल्म 'गोल्ड' की शूटिंग में बिजी होने के चलते वह लंदन में बिजी है। जिसकी वजह से अक्षय से बात नहीं हो पाई।




अलग-अलग रोल कर के अपनी 'गुड बॉय' की छवि को बदलना चाहता हूं : आयुष्मान खुराना



इसके बाद रेमो ने फिल्म के निर्माता प्रेरणा अरोड़ा से संपर्क किया और उन्हें पूरी कहानी बताई। यह सब सुनकर वह हैरान रह गई और उन्होंने तुरंत फिल्म के डायरेक्टर नारायण सिंह को रेमो के ऑफिस भेजा, जिसके बाद रेमो ने यह पेन ड्राइव उनके हवाले कर दी। रेमो ने यह भी बताया कि अभी तक क्राइम ब्रान्च ने उनसे सपंर्क नहीं किया है। वहीं ये पूछने पर कि उनके ट्रेनर के पास फिल्म कैसे आई तो रेमो ने बताया कि उसे किसी पिकनिक पर गलती से मिली। हालांकि इस बात का खुलासा भी नहीं हो पाया है कि लोगों को पास इस फिल्म की और कॉपियां मौजूद हैं अथवा नहीं। फिल्म की रिलीज में अभी थोड़ा समय है, ऐसे में फिल्म का लीक होना अक्षय कुमार और फिल्म के मेकर्स के लिए खतरे की घंटी जैसा है।


Show More