scriptआखिर क्यों हमेशा नंगे पांव स्टेज पर परफॉर्मेंस देती हैं शकीरा? वजह जान आप भी होंगे हैरान | Happy birthday Shakira Check out the pop star interesting facts lifestyle net worth love life | Patrika News
मनोरंजन

आखिर क्यों हमेशा नंगे पांव स्टेज पर परफॉर्मेंस देती हैं शकीरा? वजह जान आप भी होंगे हैरान

Happy Birthday Shakira: कोलंबियन सिंगर शकीरा दुनिया की सबसे पॉप्‍युलर स्‍टेज परफॉर्मर्स में से एक हैं। उनके फैंस हमेशा उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं। वे गाने के साथ ही गाना गाते हुए शानदार बेली डांस भी कर लेती हैं। अपने गानों, आवाज और डांस मूव्स से शकीरा पूरी दुनिया में तहलका मचा चुकी हैं।

मुंबईFeb 02, 2023 / 10:23 am

Jyoti Singh

happy_birthday_shakira_check_out_the_pop_star_interesting_facts_lifestyle_secrets_love_life.jpg
हॉलीवुड की पॉप सिंगर शकीरा (Shakira) को भला कौन नहीं जानता। अपनी सिंगिंग, डांस मूव्स और स्‍टेज परफॉर्मेंस के जरिए वे हर किसी के दिलों पर राज करती हैं। साल 2010 में फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप के दौरान उनके फेमस गाने ‘वाका वाका’ (Waka Waka) पर शायद ही कोई हो जिसने डांस न किया हो। इस गाने से शकीरा इंडिया में भी मशहूर हो गईं। फिलहाल आज 2 फरवरी है और सिंगर 46वां जन्मदिन मना रही हैं। बता दें कि उनका जन्मदिन कोलंबिया में हुआ था और उनका पूरा नाम शकीरा इजाबेल मेबारक रिपोल (Isabel Mebarak Ripoll) है। उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको सिंगर से जुड़ी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें बताएंगे…


पूरी दुनिया को अपने गानों पर डांस करने के लिए मजबूर कर देने वाली शकीरा 44 वर्ष की हो गई हों लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती के लोग दीवाने हैं। शकीरा को लैटिन म्यूजिक की क्वीन भी कहा जाता है। उनका 21वीं सदी का सबसे सफल गाना ‘हिप्स डोंट लाय’ माना जाता है जो कि बेहद पॉप्‍युलर हुआ। शकीरा अपने 8 भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं और उनके पिता लेबनानी मूल के हैं। वह स्पैनिश, पुर्तगीज, इंग्लिश और इटैलियन जैसी भाषाएं बोल लेने में काफी माहिर हैं। वह दुनिया की सबसे मशहूर स्टेज परफॉर्मर्स में से एक हैं। फैंस हमेशा उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं।


यह भी पढ़े – पठान की आंधी ने 8वें दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाया कोहराम


शकीरा की खासियत ये है कि वे गाना गाते हुए शानदार बेली डांस भी कर लेती हैं। यही कारण है कि अपने गानों, आवाज और डांस मूव्स से शकीरा पूरी दुनिया में तहलका मचा चुकी हैं। यहां एक बात आपने नोटिस की होगी कि वह हमेशा नंगे पाव परफॉर्म करती हैं। दरअसल, इसके पीछे भी एक वजह है। शकीरा का मानना है कि इससे उनके डांस मूव्स ज्यादा अच्छे आते हैं।

शकीरा ने 13 साल की उम्र में अपने पहले ऐल्‍बम ‘मैजिया’ की रिकॉर्डिंग की थी। शकीरा ने साल 2010 में फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में ‘वाका वाका’ गाना गाया था जो काफी ज्‍यादा मशहूर हुआ था। एक समय था जब सिंगर की खूबसूरती पर अर्जेंटीना के राष्ट्रपति के बेटे ऐंतोनियो दे ला रुआ भी अपना दिल हार गए थे। दोनों ने करीब 11 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। फिलहाल अब शकीरा एक फुटबॉलर के साथ रिलेशनशिप में हैं।

यह भी पढ़े – ब्लैक थाई हाई स्लिट गाउन में मौनी रॉय की हॉटनेस देख बढ़ी फैंस के दिलों की धड़कन

Home / Entertainment / आखिर क्यों हमेशा नंगे पांव स्टेज पर परफॉर्मेंस देती हैं शकीरा? वजह जान आप भी होंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो