scriptपठान की आंधी ने 8वें दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाया कोहराम, टाइगर जिंदा है को धकेल फिल्म ने छापे इतने करोड़ | Pathan box office collection day 8 shahrukh khan deepika padukone film beat tiger zinda hai and earned more than 349 crore | Patrika News

पठान की आंधी ने 8वें दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाया कोहराम, टाइगर जिंदा है को धकेल फिल्म ने छापे इतने करोड़

locationमुंबईPublished: Feb 02, 2023 09:40:16 am

Submitted by:

Jyoti Singh

Pathaan Box Office Collection Day 8 : शाहरुख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई से सुनामी ला दी। किंग खान की दीवानगी लोगों के सिर चढ़ कर बोल रही है। फिल्म हर दिन ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। अब उसने सलमान खान की फिल्म का रिकॉर्ड भी ब्रेक कर दिया है।

pathan_box_office_collection_day_8_shahrukh_khan_deepika_padukone_film_beat_tiger_zinda_hai_and_earned_more_than_349_crore.jpg
शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) की आंधी बॉक्स ऑफिस पर थमती नहीं दिख रही है। फिल्म रिलीज होने के बाद से ही ताबड़तोड़ कमाई करती जा रही है। आलम ये है कि पठान ने 8वें दिन धुंआधार कमाई करते हुए सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ (Tiger Zinda Hai) को पीछे छोड़ दिया है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पठान ने रिलीज के आठवें दिन यानी बुधवार को करीब 19.50 करोड़ कमाए हैं। जिसके बाद टोटल बिजनेस 349.75 करोड़ यानी 350 करोड़ से 25 लाख कम हुआ है। जबकि टाइगर जिंदा है का नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 339.16 करोड़ रुपये था।


जाहिर है कि पठान के जरिए शाहरुख खान ने सिल्वर स्क्रीन पर 4 साल बाद कमबैक किया है। उन्हें इतने लंबे समय के बाद पर्दे पर देखकर फैंस भी सुपर एक्साइटेड हो गए हैं। यही वजह है कि रिलीज के 8 दिन बाद भी पठान के लिए सिनेमाघरों में लंबी कतारें लगी हुई हैं। ज्यादातर शोज हाउस फुल जा रहे हैं लोगों को एडवांस बुकिंग में टिकटों की मारामारी झेलनी पड़ रही है। कहा जा सकता है कि सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ने पहले दिन ही 57 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई करके बायकॉट गैंग के मुंह पर एक जोरदार तमाचा मारा था।

यह भी पढ़े – पठान के बाद आमिर खान की डूबती नैया पार लगाएंगे भाईजान, 29 साल बाद पर्दे पर लौटेंगे एक-साथ
गता दें कि पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। पहले ही दिन ही फिल्म ने 57 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई करके बायकॉट गैंग के मुंह पर एक जोरदार तमाचा मारा था। जबकि दूसरे दिन 26 जनवरी को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और दुनियाभर में दो दिनों में ही 200 करोड़ के ऊपर पहुंचने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई। वहीं शुक्रवार को फिल्म ने 39.25 करोड़, शनिवार को 53.25 करोड़ और रविवार को 60.75 का कलेक्शन किया।


बॉक्स ऑफिस पर 8वें दिन फिल्म ने सिर्फ हिंदी बेल्ट में 14.99 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। बुधवार को भी शाम और रात के शोज में भीड़ काफी रही। दुनियाभर में पठान ने 600 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। उम्मीद की जा रही रही है कि फिल्म दंगल का रिकॉर्ड तोड़ देगी। शाह रुख खान की फैन फॉलोइंग विदेशों में भी जबरदस्त है जिसकी बानगी सिनेमाघरों में देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़े – शाहरुख खान के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ती होने जा रही पठान की टिकट!
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो