scriptतीन तलाक: यूपी में हुई पहली गिरफ्तारी, आरोपी भेजा जेल | Triple Talaq accused arrested in Etah UP | Patrika News
एटा

तीन तलाक: यूपी में हुई पहली गिरफ्तारी, आरोपी भेजा जेल

तीन तलाक कानून बनने के बाद यूपी में यह पहली गिरफ्तारी हुई है।

एटाOct 10, 2019 / 05:50 pm

अमित शर्मा

तीन तलाक: यूपी में हुई पहली गिरफ्तारी, आरोपी भेजा जेल

तीन तलाक: यूपी में हुई पहली गिरफ्तारी, आरोपी भेजा जेल

एटा। पुलिस ने दो माह पूर्व थाना अवागढ़ क्षेत्र में दर्ज तीन तलाक के मामले में वांछित चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीड़िता ने तीन माह पूर्व पति द्वारा अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर तीन तलाक देने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसी मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। तीन तलाक कानून बनने के बाद यूपी में यह पहली गिरफ्तारी हुई है।
यह भी पढ़ें

तहसील में लगाने होंगे चक्कर, इस सॉफ्टवेयर के जरिए होगा शिकायतों का निदान

क्या है मामला

पूरा मामला थाना कोतवाली अवागढ़ क्षेत्र का है जहां थाना अवागढ़ पर तीन तलाक मामले में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम 2019 की घटना में फरार चल रहे अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीड़िता ने थाना अवागढ़ में एफआईआर दर्ज कराई थी।
यह भी पढ़ें

भाजपा नेता के अपहरण की सूचना से पुलिस के उड़े होश, जानिए पूरा मामला

पीड़िता वादिया के मुताबिक 16 अप्रैल 2016 को मौनूशाह निवासी सुखदेव नगर थाना कोतवाली मथुरा जनपद मथुरा हाल निवासी वसुंधरा थाना अवागढ़ एटा के साथ हुई थी। इसके बाद वादिया के ससुरालीजन शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर वादिया के साथ मारपीट करने लगे। 21.07.2019 को वादिया के ससुरालीजनों ने अतिरिक्त दहेज की मांग के चलते पीड़ित को तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया है। इस सूचना पर थाना अवागढ़ पर धारा 498ए, 323, 506 भादंवि व 3/4 द0प्र0अधि0 तथा 4 मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम 2019 बनाम मौनू शाह (पति) तथा 7 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी पति को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो