scriptEtah : भारी बारिश के बीच जमींदोज हुआ दो मंजिला मकान, स्थानीय लोगों ने बचाई आधा दर्जन से अधिक जानें | two storey house suddenly collapsed amidst heavy rain in Etah | Patrika News
एटा

Etah : भारी बारिश के बीच जमींदोज हुआ दो मंजिला मकान, स्थानीय लोगों ने बचाई आधा दर्जन से अधिक जानें

एटा जिले में 24 घंटे से अधिक समय से रुक-रुककर मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते एटा में दो मंजिला मकान अचानक भरभराकर जमींदोज हो गया। मकान के मलबे में आधा दर्जन से अधिक लोग दब गए, जिन्हें स्थानीय लोगों ने खुद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बचाया।

एटाSep 22, 2022 / 01:24 pm

lokesh verma

two-storey-house-suddenly-collapsed-amidst-heavy-rain-in-etah.jpg
एटा समेत पूरे प्रदेश में पिछले कई घंटों से रुक-रुककर मूसलाधार बारिश हो रही है। इस कारण जहां जगह-जगह जलभराव होने से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है तो वहीं कई जिलों से घर गिरने से लोगों माैत की सूचनाएं सामने आ रही हैं। भारी बारिश के चलते एटा थाना मिरहची क्षेत्र के सिरसा डिपो में मूसलाधार बारिश से एक दो मंजिला इमारत भरभरा कर अचानक जमींदोज हो गई है। इस हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्थानीय लोगों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर मकान के मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और बमुश्किल सभी लोगों को बचा लिया।
एटा जिले के थाना मिरहची क्षेत्र स्थित सिरसा डिपो इलाके में रह रहे लोगों के बीच आज उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। जब मूसलाधार बारिश के चलते इलाके में एक दो मंजिला मकान भरभराकर अचानक जमींदोज हो गया। बताया जा रहा है कि बारिश के चलते मकान गिरा है और आधा दर्जन से ज्यादा लोग मलबे दब गए। हादसे की सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में आसपास रहने वाले लोग मौके पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया और घंटों की मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला।
यह भी पढ़े – यूपी समेत 16 राज्यों में अगले 24 घंटे होगी भारी बारिश, इन इलाकों से मानसून विदा

पुलिस और प्रशासन को भी दी घटना की सूचना

क्षेत्रीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस और जिला प्रशासन को भी दी। हालांकि उनके पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों सभी की जान बचा ली। इसके साथ ही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो